तेल के बाद कंपनियों ने अब रसोई गैस के दामों में की वृद्धि

देश भर में पेट्रोल-डीजल (petrol- diesel) के दाम पहले ही आम आदमी की पहुंच से बाहर हो चुके हैं। दिनों दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होती जा रही है। तेल की कीमतों में वृद्धि के बाद अब राज्य की तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (price hike Domestic LPG Cylinder) की कीमतों में बढ़ोतरी की है। जिसके बाद आम जनता को महंगाई की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

14 किलो सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर (subsidy gas cylinder) की कीमत में 25.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद अब ग्राहकों को घरेलू सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर (lpg cylinder) के लिए 834.50 रुपये का भुगतान करना होगा।

इस साल रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 140 रुपये का इजाफा हुआ है। दिल्ली (delhi) में 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत 809 रुपये के बजाय 834 रुपये होगी। मुंबई (Mumbai) में भी यही कीमत है।

सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की शुरुआत में गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव करती हैं। इससे पहले 1 मई को रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया था। अप्रैल महीने में गैस की दरों में 10 रुपये की कमी की गई थी। जबकि फरवरी और मार्च में दरों में वृद्धि हुई थी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़