आईटी कंपनियों में दिसंबर तक के लिए बढ़ा वर्क फ्रोम होम

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसलिए, सरकार ने आईटी कंपनियों के कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रोम को आगे बढ़ा दिया गया है।दूरसंचार विभाग ने आईटी कंपनियों के कर्मचारियों को घर से दिसंबर तक काम करने की अनुमति दी है। सरकार के फैसले का आईटी सेक्टर में सम्मान हो रहा है।

यह भी पढ़ें: मुंबई में बच्चों में अब पाई जा रही ये नई बीमारी

सरकार ने पहले जुलाई तक आईटी सेक्टर में वर्क फ्रोम होम की अनुमति दी थी। दूरसंचार विभाग ने मंगलवार रात को इसके बारे में ट्वीट किया, और वर्क फ्रोम होम की समय सीमा बढ़ा दी है। वर्तमान में, 85 प्रतिशत आईटी कर्मचारी घर से काम करते हैं। केवल बहुत महत्वपूर्ण काम वाले कर्मचारी ही कार्यालय में जा रहे हैं।

सरकार के इस फैसले का आईटी सेक्टर ने स्वागत किया है। विप्रो के अध्यक्ष रिशद प्रेमजी ने ट्वीट किया, सरकार के सहयोग के लिए उन्होंने धन्यवाद करते हुए लिखा, पहले दिन से, सरकार ने काम के नए तरीकों का इस्तेमाल किया है। यह दुनिया भर में हमारी जवाबदेही बढ़ाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

नैसकॉम के अध्यक्ष देबजानी घोष ने दूरसंचार मंत्री और दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद को भी धन्यवाद दिया। नैसकॉम के अनुसार, कुछ प्रमुख आईटी कंपनियां, जैसे टीसीएस, विप्रो और इंफोसिस, अपने 90 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति देती हैं।

यह भी पढ़ें: मुंबई में 73 हजार कोरोना के मरीज हुए ठीक

अगली खबर
अन्य न्यूज़