PMC Bank : प्रबंध निदेशक ने की भावुक अपील, कहा- ग्राहकों के पैसे सुरक्षित, न करें चिंता

RBI द्वारा पंजाब और महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC) पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब बैंक के प्रबंधक निदेशक जॉय थॉमस की टिप्पणी सामने आई है। जॉय थॉमस ने ग्राहकों को आश्वासन दिया है और कहा है कि ग्राहकों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है उनका पैसा सुरक्षित है। आपको बता दें कि PMC बैंक पर अनिमितिता बरतने की कई शिकायत RBI को मिली, जिसके बाद RBI ने PMC पर छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया। इसके बाद सैकड़ों ग्राहकों का करोड़ो रुपया फंस गया है।

क्या कहा जॉय थॉमस ने?

जॉय थॉमस ने कहा कि, 'समस्या गंभीर है लेकिन हम इसे हल कर लेंगे। यह हम सबके लिए कठिन समय है। मेरे माफ़ी मांगने से समस्या हल नहीं होगी। आप सब हमारा सहयोग करेंगे तो मुझे विश्वास है कि हम इस समस्या का हल जल्द ही खोज लेंगे और पहले की तरह फिर से खड़े हो जाएंगे।'

उन्होंने आगे कहा कि, लेनदेन में अनियमितिता पाए जाने के कारण RBI ने छह महीने का बैन लगाया है। बैंक का प्रबंध निदेशक होने के कारण मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूँ और सभी ग्राहकों को गारंटी देता हूं कि 6 महीने के अंदर हम सब कुछ ठीक कर देंगे।

क्या होगा प्रतिबंध से? 

आपको बता दें कि RBI ने  बैंकिंग विनियमन अधिनियम 1949 की धारा 5, धारा 3 की उपधारा (1) की धारा 5 के तहत ही इन प्रतिबंधों को लागू किया है। इस प्रतिबंध के तहत बैंक न तो लोन दे सकेगा और न ही कोई  बिजनेस कर सकेगा। साथ ही ग्राहक अपने सेविंग अकाउंट, करंट अकाउंट या किसी भी अन्य जमा खाते से 1,000 हजार से अधिक पैसे नहीं निकाल सकेगा। यही नहीं PMC बैंक आरबीआई से बिना अनुमति के अपनी मर्जी से कही निवेश भी नहीं कर सकता है।  

मुंबई में स्थित कई PMC बैंक के बाहर ग्राहकों की भीड़ लगी है, किसी को कुछ नहीं पता है। ग्राहक अपने पैसे को लेकर बेचैन हैं। कहीं कहीं ग्राहकों के द्वारा हंगामा करने की भी खबर है।

पढ़ें: खुशखबरी...बैंकों की हड़ताल टली

अगली खबर
अन्य न्यूज़