टाटा पावर के ग्राहकों को मिलेगा अब ये फायदा!

बिजली खरीद लागत में कमी के कारण टाटा पावर आवासीय और सरकारी बिजली उपभोक्ताओं को करीब 100 करोड़ वापस करेगी। उनकी बिजली उत्पादन शाखा द्वारा खरीदे गए आयातित कोयले की कीमत में गिरावट के कारण बिजली की खरीद की लागत में कमी आई है।

उपभोक्ताओं को मासिक लाभ

रिफंड, बिजली के लिए अपीलीय ट्रिब्यूनल (एपीटीईएल) और वैधानिक विनियामक अनुमोदन से एक अनुकूल आदेश के अधीन, सरकारी ग्राहकों के साथ-साथ 0-100 और 101-300 इकाइयों को आकर्षित करने वाले आवासीय उपभोक्ताओं के लिए ईंधन समायोजन शुल्क (एफएसी) के माध्यम से प्रत्येक महिने से  शुरू किया जाएगा।

वर्तमान संचय 15-50 पैसे प्रति यूनिट की सीमा में एफएसी ऑफसेट के लिए काम करता है। बहु-वर्षीय टैरिफ (MYT) में राहत देने के बजाय, वर्ष के अंत में, फर्म ने हर महीने लाभ वितरित करने की इच्छा व्यक्त की है।

अब तक, टाटा पावर ने अप्रैल और मई 2023 के लिए अपने खातों की पुस्तकों में लगभग ₹67 करोड़ निर्धारित किए हैं। यह जून में ₹30 करोड़ के करीब होने का अनुमान है। एपीटीईएल के आदेश के बाद समेकित राशि को बिजली बिलों में समायोजित किया जाएगा और उसके बाद टैरिफ कम कर दिया जाएगा।

टाटा पावर ने महाराष्ट्र विद्युत नियामक आयोग (एमईआरसी) के एमवायटी आदेश के आधार पर एपीटीईएल को स्थानांतरित किया, जिसमें पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में आवासीय कनेक्शनों को बिजली की आपूर्ति 10% महंगी हो गई थी।

वर्तमान में, कंपनी के मुंबई में लगभग 7.5 लाख उपभोक्ता हैं, जिनमें से लगभग 5.5 लाख चेंजओवर उपभोक्ता हैं। जबकि कंपनी के प्रतिनिधियों का दावा है कि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में लगभग 70,000 उपभोक्ताओं को जोड़ा है।

यह भी पढ़े-  सप्ताह के अंत तक मुंबई, ठाणे और कोंकण में बारिश की संभावना

अगली खबर
अन्य न्यूज़