अनंत चतुर्थी के लिए आरे में 2 कृत्रिम तालाब और 6 मोबाइल कृत्रिम तालाब बनाए गए

बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा आरे में प्राकृतिक तालाबों में गणेश मूर्तियों के विसर्जन पर रोक लगाने के बाद  बीएमसी ने अनंत चतुर्थी के लिए आरे में 2 कृत्रिम तालाब और 6 मोबाइल कृत्रिम तालाब स्थापित किए हैं। फ्रि प्रेस जर्नल 4 के उपायुक्त विश्वास शंकरवर और पी साउथ के सहायक आयुक्त राजेश आकरे के अनुसार, बीएमसी ने आरे में प्राकृतिक तालाब के पास 2 कृत्रिम तालाब, वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के किनारे 4 मोबाइल कृत्रिम तालाब और 2 झीलें स्थापित की हैं। आरे पिकनिक स्पॉट  पर श्रद्धालु इन कृत्रिम तालाबों में चार फीट तक की मूर्तियां विसर्जित कर सकते हैं। (2 artificial ponds and 6 mobile artificial ponds made in Aarey for Anant Chaturthi)

इस बीच, बीएमसी के पूर्व समूह नेता प्रभाकर शिंदे ने पास के आरे क्षेत्र की आबादी को देखते हुए अधिक कृत्रिम तालाबों की मांग की है। शिंदे ने बताया कि गोरेगांव पूर्व, गोरेगांव पश्चिम, अंधेरी पूर्व और मलाड पूर्व से श्रद्धालु आरे में मूर्ति विसर्जन के लिए आते हैं। यदि पर्याप्त कृत्रिम झीलें नहीं होंगी तो उन्हें असुविधा का सामना करना पड़ेगा।

पिछले साल, 3431 गणेश मूर्तियों को आरे में तीन प्राकृतिक तालाबों और सात कृत्रिम तालाबों में विसर्जित किया गया था।

यह भी पढ़े-  विधान परिषद के मुंबई, कोंकण डिवीजन स्नातक के साथ-साथ नासिक और मुंबई डिवीजन शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम की घोषणा

अगली खबर
अन्य न्यूज़