250 घरों के लिए यहां आता है सिर्फ 15 मिनट पानी

जलयुक्त शिवार योजना, कृत्रिम तले, पाटबंधारे जैसे सरकरी विज्ञापनों को देखकर लगता है की राज्य में हर किसी को भरपूर पानी मिलता है, लेकिन वास्तविक्ता इससे बिल्कुल अलग है। मुंबई की एक तस्वीर ऐसी भी है जहां 250 घरों में पीने का पानी तक सही तरिके से नहीं मिल पाता है। जी हां मुंबई के विक्रोली में एक इलाका ऐसा भी है जहां 250 घरों के लिए सिर्फ 15 मिनट पानी आता है।

विक्रोली स्टेशन के पास मच्छी बाजार पर रेलवे की कार्रवाई !

विक्रोली में रहनेवाली 32 वर्षीय सुनील देठे, मंगलवार को रात 11.30 बजे बीएमसी की नल से पानी भरने के लिए निकले। अंधेरी होने के कारण उन्हे कुछ सहीं तरिके से दिखाई नहीं दे रहा था। सुनील जब पानी भरकर वापस आ रहे थे तो अंधेरे में सही तरिके से ना दिखने के कारण उनका पैर फिसल गया । घाटकोपर के राजावाडी अस्पताल में उसे इलाज के लिए लेकर जाया गया , लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

सिलाई मशीन और घरघंटी देने की जगह सीधा महिलाओं के उटाउंट में पैसे डालने पर स्थाई समिती का विरोध

विक्रोली पार्क साइट के पहाडी इलाको में पानी के लिए झगड़े होना आम बात है। इस इलाके में 250 घरों के लिए 15 मिनट के लिए पानी छोड़ा जाता है।रात में 11बजे कभी आधी रात तो कभी तड़के सुबह बीएमसी इस इलाके में पानी देती है और वह भी सिर्फ 15 मिनट के लिए। पानी की सप्लाइ इतनी कम है की पानी के लिए लोगों का आपस में झगड़ा होना अब आम बात हो गया है। साथ ही यहां के रास्तों की हालत इतनी खराब है की यहां दुर्घटनाएं आए दिन होती रहती है।

एन विभाग के जल अभियंता, राजन प्रभु ने बताया की इस विभाग में पानी की सप्लाइ की कमी है और नए पानी टाकी का कार्य जनवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद पानी की सप्लाइ एक घंटे तक की जाएगी और लोगों को राहत मिलेगी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़