नए साल के जश्न के लिए पूरे मुंबई में 35,000 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे

रिपोर्टों के अनुसार, महामारी (Coronavirus)  के मद्देनजर, समारोहों के दौरान, कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए नए साल की पूर्व संध्या पर 35,000 पुलिस शहर में सड़कों पर उतरने के लिए हैं।

महाराष्ट्र सरकार ने पहले 21 दिसंबर को राज्य में नगर निगम की सीमा में 22 दिसंबर से रात कर्फ्यू (Curfew)  लगाने का फैसला किया था।  इसके अलावा, रात का कर्फ्यू 5 जनवरी से हर दिन 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। इसके अलावा, राज्य में पहुंचने वाले यूरोपीय और पश्चिम एशियाई देशों के यात्रियों को 14 दिनों के संस्थागत संगरोध (Quarantine)  से गुजरना होगा।

यह घोषणा सीएम उद्धव ठाकरे ने COVID-19 के साथ राज्य में स्थिति की समीक्षा करने और रोग के प्रसार को रोकने के लिए निवारक उपायों के कार्यान्वयन के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद की।  नतीजतन, रात के कर्फ्यू के मद्देनजर, मुंबई में होटल और रेस्तरां ने अधिकारियों द्वारा लगाए गए आधिकारिक दिशानिर्देशों के पालन में मध्यरात्रि के बजाय नए साल में 10:30 बजे तक बजने का फैसला किया है।

इस बीच, संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) विश्वास नांगरे ने कहा कि कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण लगाए गए मानदंडों के खिलाफ सख्त निगरानी बनाए रखने के लिए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को तैनात किया जानाहै।

यह भी पढ़े- अपनी जीत पर प्रफुल्लित मनसे ने कहा - 'अमेजन को सबक सिखाया, सभी महाराष्ट्र सैनिकों को बधाई'

अगली खबर
अन्य न्यूज़