मुंबई : कोरोना ने ली और 25 की बली

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई इस समय कोरोना की चपेट में आ गई है। एहतियातन तमाम उपाय करने के बाद भी कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मुंबई में कोरोना के कारण 25 और मरीजों की मौत हो गयी है। इसके बाद  मुंबई में कोरोना से हुई मौतों की संख्या पहुंचकर कुल 244 तक हो गई है।  

यही नहीं इस वायरस के कारण मरने वाले रोगियों की संख्या में भी दिन-प्रतिदिन इजाफा हो रहा है।इस समय मुंबई में कोरोना के नए रोगियों को जोड़कर, कुल रोगियों की संख्या 5,982 हो गई है।  

पिछले कुछ दिनों में मुंबई में कोरोना से होने वाली मृत्यु दर में कमी आई थी। लेकिन अब मौत का आंकड़ा फिर से बढ़ रहा है।  कुल मरने वालों की संख्या 25 मरीजों तक पहुंच गई है।  पिछले 24 घंटों में, 20 कोरोना रोगियों की मौत हुई हैं जबकि 23 से 25 अप्रैल के बीच 5 मरीजों की मौते हुई हैं। इसके अलावा, मुंबई में 291 नए कोरोना रोगी पाए गए हैं।

25 और 26 अप्रैल को किए गए परीक्षणों की कुछ रिपोर्टें आई हैं, जिसमें 102 रोगियों में कोरोना के पॉजिटिव लक्षण पाए गए है। दूसरी ओर कोरोना जैसे लक्षणों वाले 431 रोगियों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और ऐसे रोगियों की कुल संख्या अब 9,155 तक पहुंच गई है।

 मुंबई में एक ही दिन में 219 कोरोना के मरीज ठीक होकर घर लौट आए हैं।  अब तक, कुल 1,234 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।  इससे मुंबईकरों को थोड़ी बहुत राहत भी मिली है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़