मुंबई पुलिस की 28 जनवरी तक सभी छुट्टियां रद्द

मुंबई पुलिस के लिए एक बड़ी खबर है। विभिन्न आयोजनों के चलते पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियां 28 जनवरी तक रद्द कर दी गई हैं। पुलिस अधिकारी व कर्मचारी 28 तारीख तक ही मेडिकल अवकाश ले सकेंगे। ये निर्देश गृह विभाग ने पुलिस महानिदेशालय को दिये हैं।  (All holidays of Mumbai Police canceled till 28th January)

सोमवार, 22 जनवरी को अयोध्या में प्राणप्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जा रहा है। इसलिए राज्य के विभिन्न धार्मिक स्थलों पर नागरिकों की भीड़ रहेगी। मुंबई समेत राज्य में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन तैयार है। राम मंदिर के चलते अयोध्या और मुंबई के नागरिकों ने भी बड़े उत्साह के साथ इस उत्सव की तैयारी की है। कई शहरों को ऐसे सजाया गया है मानो दिवाली हो।

राम मंदिर समारोह के बाद, मराठा प्रदर्शनकारी मुंबई में मराठा आरक्षण की मांग के लिए मुंबई में प्रवेश करेंगे। मुंबई के आजाद मैदान में प्रवेश के लिए मनोज जारांगे पाटिल मुंबई की ओर निकल पड़े है।  वे 27 जनवरी तक मुंबई पहुंचेंगे। मराठा आरक्षण की मांग को लेकर शांति से आंदोलन चलाना जरूरी है।

मुंबई में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की आवश्यकता होगी। इसलिए 28 जनवरी तक की सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। यह नोटिस शनिवार सुबह पुलिस कमिश्नरेट, खुफिया विभाग, राज्य रिजर्व पुलिस बल, एंटी नक्सल मिशन, जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जारी किया गया है। 

इसमें बताया गया है कि 20 से 28 जनवरी तक कोई भी छुट्टी नहीं ले सकेगा।

यह भी पढ़े-  महाराष्ट्र- सरकारी कॉलेज में शुरू होगा IVF सेंटर

अगली खबर
अन्य न्यूज़