डोंगरी इमारत हादसा- बी वॉर्ड के सहायक आयुक्त विवेक राही निलंबित

डोंगरी में हुए हादसे के बाद सरकार एक बार फिर से इम मामले को लेकर गंभीर दिख रही है।  इमारत गिरने के बाद इसकी जिम्मेदारी को लेकर म्हाडा और बीएमसी के बीच विवदा चल रहा था। सरकार ने आखिरकार इस मामले में कार्रवाई करते हुए बी वॉर्ड के सहायक आयुक्त विवेक राही को निलंबित कर दिया है।  बीएमसी कमिश्नर ने 'सी ’विभाग के सहायक आयुक्त विनायक विशु को  बी वॉर्ड की अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने का आदेश भी दिया है।  

इमारतों का फिर से होगा ऑडिट

म्हाडा उदय  सामंत ने घोषणा की कि उन्होंने अधिकारियों को 23 इमारतों को फिर से ऑडिट करने का निर्देश दिया है जिन्हें सबसे खतरनाक घोषित किया गया है। हर साल, मानसून से पहले, म्हाडा सबसे खतरनाक इमारतों को सूचीबद्ध करती है और इमारत में रहनेवाले लोगों को इमारत को खाली करने का नोटिस भेजती है। 

म्हाडा प्रमुख का तबादला

महाराष्‍ट्र सरकार ने महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट बोर्ड (MHADA) के प्रमुख दीपेंद्र सिंह का तबादला कर दिया है। उनके जगह पर महाराष्‍ट्र मैरीटाइम बोर्ड के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बी. राधाकृष्‍णन को MHADA का नया प्रमुख बनाया गया है दीपेंद्र सिंह को मैरीटाइम बोर्ड का प्रमुख बना दिया गया है। मंगलवार को डोंगरी इलाके में इमारत गिरने के बाद बीएमसी और म्हाड़ा में इसकी जिम्मेदारी को लेकर एक दूसरे पर जबावदारी डालने को लेकर विवाद हो गया था। 

यह भी पढ़े- डोंगरी हादसा: मृतकों के परिवार वालों को मिलेंगे 5 लाख रूपये

अगली खबर
अन्य न्यूज़