कोरोना के कारण गड्ढों के प्रति नगर निगम की लापरवाही

बारिश होने पर मुंबई की सड़को पर हर साल बड़ी मात्रा में पानी जम जाता है।  मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई की सड़कों पर गड्ढे बन जाते है। नगर निगम का दावा है कि हर बार गड्ढों को भर दिया गया है। हकीकत में मुंबई में भारी बारिश के कारण, सड़कों पर इस साल भी गड्ढे दिखाई दिए हैं। हालांकि,नगरपालिका प्रणाली कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई के कारण बाकी अन्य कार्यों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रही है। 

सड़को पर दिखने लगे गढ्डे

मुंबई में पहली बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ आ गई। मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई में सड़कों पर गड्ढे पड़ने शुरू हो गए हैं। इस समय सड़कों की मरम्मत के लिए नगर निगम को दिए गए अपर्याप्त समय के कारण, बारिश के मौसम में मुंबईकरों का इंतजार मुश्किल हो सकता है। गड्ढों से भी कुछ दुर्घटनाएं होने की संभावना है।

पहले भी जारी किया थी योजना

पिछले साल, नगरपालिका प्रशासन ने एक इनाम योजना शुरू की थी, जिसका नाम था ' गढ्डे दिखाओं और 500 रुपये इनाम पाओं'' उस समय, नागरिकों ने गड्ढों की तस्वीरें ली थीं और उन्हें नगर पालिका के ऐप पर भेजा था। कोरोना का प्रकोप इस साल मार्च से मुंबई में शुरू हुआ। इसलिए, संक्रमण को रोकने के लिए मुंबई में तालाबंदी की गई।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में निगम के सभी मशीनरी, कर्मचारी, अधिकारी भी शामिल हुए। इससे प्री-मॉनसून के काम प्रभावित हुए हैं। नतीजतन, मानसून की शुरुआत से पहले, नगर निगम ने जल्दबाजी में इन सभी कार्यों को पूरा किया।

यह भी पढ़ेनालसोपारा प्लाज्मा बैंक MMR में डोनर की व्यवस्था करने के लिए पहली सुविधा बनी

अगली खबर
अन्य न्यूज़