जब्त किये गए 1500 सिलेंडर को फिर से कंपनियों कौ लौटाया गया, बीएमसी कार्रवाई करने में असमर्थ !

  • सचिन धानजी & मुंबई लाइव टीम
  • सिविक

कमला मिल्स में लगी आग के बीएमसी की ओर से शहर के अलग अलग होटल, पब और खाद्य निर्माताओं के खिलाफ एक कार्रवाई चलाई गई। इस कार्रवाई में बीएमसी ने करीब 1500 गैस सिलेंडर जब्त किए गए हैं और इन सभी गैस सिलेंडरों को कंपनियों में लौटा दिया जा रहा है। बीएमसी ने जब्त किये गए इस गैस सिलेंडर के खिलाफ कार्रवाई कोई कार्रवाई नहीं की है। और बरामद किये गए इन सभी गैस सिलेंडर को फिर से कंपनियों को लौटाया जा रहा है।

Bigg Boss 11 Winner: भाभी जी यानि शिल्पा शिंदे ने जीता खिताब

नगरसेवक ने जताया विरोध

बीएमसी में 33 साल काम करने के बाद नगरसेवक बने राजेंद्र नरवनकर का कहना है की बीएमसी द्वारा अनाधिकृत गैस का भंडार किया जा रहा है। इस तरह से गैस का संरक्षण करने के लिए, नागपुर के चीफ ऑफिस से अधिकृत अनुमति विस्फोटकों के निदेशक से परमिशन की जरुरत होती है। लेकिन बीएमसी ने ऐसी कोई भी परमिशन नहीं ली है, इसलिए बीएमसी द्वारा जमा किये जा रहे सिलेंडर का अवैध तरीके से स्टॉक बनाया जा रहा है।

शिल्पा शिंदे के नाम पर वायरल हुआ अश्लील एमएमएस!

बीएमसी कर्मचारियों को जान का खतरा

गैंस का गलत तरीके से भंडार करने पर लोगों और श्रमिकों में प्रशिक्षण की कमी के कारण बीएमसी के कर्मचारियों के जीवन में भी खतरा है। डी-वार्ड के सिलेंडरों को टुलसीवाड़ी परिसर में रखा जाता है। इसके साथ ही यह भी सवाल खड़ा होता है की कि भविष्य में सिलेंडर के लिए कौन जिम्मेदार है।

बीएमसी नें ज्यादा दाम देकर खरीदे टैब, विपक्ष शांत !

राजेंद्र नरवनकर ने इसके साथ ही बीएमसी अधिकारियों पर सही तरीके से कार्रवाई ना करने का भी आरोप लगाया। राजेंद्र नरवनकर ने बताया की ग्रांट रोड के सेवा सदन संस्था के पास 6 सिलेंडर इस्तेमाल की इजाजत थी,बावजूद इसके बीएमसी के अधिकारियों ने उनके यहां से दो सिलेंडर ले गए और जब पाया की जब्त किये गए सिलेंडर पर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती तो उन्होन चोरी छुपके सिलेंडर वापस रख दिया। इस के साथ ही जब्त किये गए 150 गैस सिलेंडर में से एक पर भी बीएमसी की ओर से एफआईआर नहीं की गई है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़