बीएमसी के कर्मचारियों के बोनस की घोषणा अगले सोमवार को की जाएगी

हर साल की तरह इस बार भी दिवाली बोनस (Diwali bonus)  मुंबई नगर निगम(BMC)  के कर्मचारियों को दिया जाएगा।  पिछले साल, इन कर्मचारियों को 15,000 दिवाली बोनस दिया गया था और इस साल, बीएमसी कर्मचारियों ने बढ़े हुए बोनस की मांग की थी।  हालांकि, सर्वसम्मति की कमी के कारण, कर्मचारियों के बोनस की घोषणा अभी तक नहीं की गई है।  लेकिन अब निगम के कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने पर सहमति बन गई है और सोमवार को इसकी घोषणा की जाएगी।

बीएमसी के कर्मचारियों को दिए जाने वाले बोनस की राशि पर कोई सहमति नहीं है जो मोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।  हालांकि, 15,500 रुपये का बोनस दिए जाने की संभावना है, जो पिछले साल की तुलना में 500 रुपये अधिक है।

कोरोना ने नगर पालिका की आय को प्रभावित किया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray)ने स्पष्ट किया है कि उन कर्मचारियों को बोनस दिया जाना चाहिए जो अपने जीवन की परवाह किए बिना काम करते हैं। इसलिए निगम के कर्मचारियों को बोनस देने के लिए आंदोलन शुरू हो गया है।

पिछले साल बीएमसी कर्मचारियों को 15,000 रुपये का बोनस दिया गया था।  इस साल, वित्तीय स्थिति को देखते हुए, नगर पालिका में एक राय है कि बोनस राशि में वृद्धि के बिना 15,000 रुपये का भुगतान किया जाना चाहिए। वहीं, कुछ अधिकारी और नगरसेवक कह रहे हैं कि न्यूनतम 500 रुपये बढ़ाकर 15,500 रुपये का बोनस दिया जाना चाहिए।  इस पर मुहर लगने की संभावना है।  मुंबई नगर निगम में एक लाख कर्मचारी हैं।

यह भी पढ़ेग्यारहवीं के लिए कल से ऑनलाइन कक्षाएं

अगली खबर
अन्य न्यूज़