बीडीडी चॉल में अब पुलिसवालो को 15 लाख में मिलगें घर

महाराष्ट्र विधानमंडल  ( maharashtra) के मॉनसून अधिवेशन के आखिरी दिन मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (eknath shinde) ने कई महत्तवपुर्ण घोषणाएं की।   बुधवार को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घोषणा की कि मुंबई के बीडीडी ( bdd chawal)  चली में रहने वाले पुलिसकर्मियों को मामूली दरों पर घर दिया जाएगा।

15 लाख रुपये में मिलेंगे घर

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बीडीडी चॉल पुनर्विकास में पुलिस को 15 लाख रुपये में मकान देने की घोषणा की है।  मुख्यमंत्री शिंदे ने विधानसभा में आखिरी सप्ताह प्रस्ताव का जवाब देते हुए यह घोषणा की।  मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पुलिस को मकान उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है।   जितेंद्र आव्हाण ने मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए थे। मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि वह यह भी देखेंगे कि क्या कुछ और अच्छे फैसले लिए जा सकते हैं। 

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में बोलते हुए घोषणा की कि बीडीडी चला पुनर्विकास परियोजना में पुलिस कर्मियों को घर उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है।  उन्होंने कहा था कि पुलिस भाई 50 लाख या 25 लाख में घर नहीं खरीद सकते, इसलिए सरकार ने उससे कम कीमत पर मकान उपलब्ध कराने का फैसला लिया.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कालिदास कोलंबकर ने पुलिस को मुफ्त घर देने की मांग की थी. मैं भी इसी मत का था। हालांकि, विभाग के साथ चर्चा के बाद, हम कर्मचारियों के बीच अंतर नहीं कर सकते। फडणवीस ने कहा था कि पुलिस को मुफ्त घर देने के बाद सरकारी कर्मचारी भी यही मांग करेंगे और कर्मचारियों के बीच कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है। 

बीडीडी चल पुनर्विकास कार्य महाविकास अघाड़ी सरकार के दौरान शुरू किया गया था। 

यह भी पढ़ेबेस्ट द्वारा अब विकलांग यात्रियों को घर बैठे मिलेगा स्मार्ट कार्ड

अगली खबर
अन्य न्यूज़