मुंबई से हैदराबाद हाई स्पीड रेलवे लाइन के संबंध में प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री का पत्र

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi)  को लिखे पत्र में राज्य सरकार से मुंबई-नासिक-नागपुर हाई स्पीड रेलवे के काम को गति देने में पूरा सहयोग देने का अनुरोध किया है। 

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में कहा है कि हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे प्रस्तावित मुंबई से नागपुर हाई स्पीड रेलवे  (Mumbai nagpur high speed railway line) लाइन जलने तक महाराष्ट्र समृद्धि हाईवे के साथ जा रहे हैं।  राज्य सरकार ने जालना और नांदेड़ के बीच एक्सप्रेस-वे शुरू करने का फैसला किया है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने पहले ही नांदेड़ को हैदराबाद से एक्सप्रेसवे से जोड़ने का फैसला किया है।  इसलिए, जालना और नांदेड़ के रास्ते मुंबई से हैदराबाद तक हाई स्पीड रेलवे लाइन को जोड़ा जाएगा।

मुंबई-नासिक-औरंगाबाद एक-दूसरे से जुड़े रहेंगे

इसके अलावा पुणे और औरंगाबाद को भी हाई स्पीड रेलवे लाइन से जोड़ा जाए ताकि न केवल इन दोनों शहरों को बल्कि नासिक को भी काफी फायदा हो।  क्योंकि फिलहाल मुंबई और नागपुर रूट के चलते मुंबई-नासिक-औरंगाबाद एक-दूसरे से जुड़े रहेंगे।  मुंबई से हैदराबाद मार्ग भी तेज गति से मुंबई और पुणे को जोड़ेगा।  इसके अलावा, राज्य सरकार ने पुणे और नासिक के बीच हाई स्पीड रेलवे के समान मार्ग का प्रस्ताव रखा है।  इसलिए ये सभी शहर अपने आप आपस में जुड़ जाएंगे, जिससे उद्योगों, खासकर ऑटोमोबाइल उद्योग को बड़ा बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़े- मुंबई विश्वविद्यालय ने शीतकालीन परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा की

अगली खबर
अन्य न्यूज़