बीएमसी की ओर से स्वच्छ सर्वेक्षण प्रतियोगिता, विजेताओं को 4 लाख 50 हजार रुपये का पुरस्कार

मुंबई नगर निगम(BMC) ने एक स्वच्छ सर्वेक्षण प्रतियोगिता (swatch survey) का आयोजन किया है।  'स्वच्छ सर्वक्षेण 2021' के तहत, निगम की सीमाओं के भीतर आवासीय परिसरों, मुहल्लों, अस्पतालों, होटलों, स्कूलों, बाजार संघों, सरकारी कार्यालयों आदि की स्वच्छता जांच करके विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा और विजेताओं को पुरस्कार और प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक लोग 27 नवंबर को दोपहर 3 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।  इस प्रतियोगिता में विभिन्न श्रेणियों में 4 लाख 50 हजार रुपये के कुल 13 पुरस्कार दिए जाएंगे।केंद्र सरकार के गृह और नागरिक मामलों के मंत्रालय ने 'स्वच्छ सर्वेक्षण 2021' के तहत मानदंड निर्धारित किए हैं।

बृहन्मुंबई नगर निगम इस स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में भाग ले रहा है।  इसके एक भाग के रूप में, केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार, बीएमसी के सभी 24 प्रभागों में आवासीय परिसरों, मुहल्लों, नगर निगमों के साथ-साथ सरकारी कर्मचारियों के आवासों, अस्पतालों, बाजारों (बाजारों), होटल, स्कूलों आदि के स्वच्छ निरीक्षण के आधार पर प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।  विजेताओं को बीएमसी की ओर से नकद पुरस्कार और प्रमाण पत्र प्रदान करके सम्मानित किया जाएगा।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने में सक्षम होने के लिए, आपको विस्तृत जानकारी के साथ 27 नवंबर 2020 को अपराह्न 3 बजे तक https://www.unitedwaymumbai.org/mcgmsurvekshan पर आवेदन फॉर्म भरना होगा।  अधूरे आवेदन वाले प्रतियोगियों को बिना कोई सूचना दिए खारिज कर दिया जाएगा।

इस वर्ष की प्रतियोगिता का मुख्य आकर्षण जिंगल, ड्रॉइंग, दीवाल चित्र और कचरे की छंटाई पर नुक्कड़ नाटक, 3 आर सिद्धांत और ठोस अपशिष्ट प्रबंधन होगा। इनमें (1) जिंगल्स, (2) वीडियो, (3) पोस्टर / चित्र, (4) भित्तिचित्र, 5) नुक्कड़ नाटक, 50,000 रुपये की कुल पुरस्कार राशि 10,000 रुपये प्रत्येक के हिसाब से विजेताओं को वितरित की जाएगी।

यह भी पढ़ेBJP नेता राम कदम को पुलिस ने लिया हिरासत में

अगली खबर
अन्य न्यूज़