इरशालवाड़ी त्रासदी में लापता 57 व्यक्तियों के परिजनों को सांत्वना अनुदान

मौजे चौक मनाली, तालुका खालापुर के महसुली गांव के इरशालवाड़ी में भूस्खलन में 57 लोग लापता हो गए। राहत एवं पुनर्वास मंत्री अनिल पाटिल ने बताया कि स्थानीय जांच के आधार पर लापता  प्रत्येक व्यक्तियों के वारिसों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से एक लाख रुपये और राज्य आपदा राहत कोष से चार लाख रुपये यानी पांच लाख रुपये का अनुदान दिया जाएगा। (Condolence grant to relatives of 57 missing persons in Irshalwadi tragedy)

मंत्री अनिल पाटिल पाटिल ने कहा कि संबंधित प्रशासन द्वारा बचाव एवं राहत कार्य पूरा होने के बाद प्राप्त जानकारी के अनुसार इस स्थान पर 228 व्यक्ति रह रहे हैं। इनमें से 144 लोग जीवित हैं और 84 लोगों की हादसे में मौत हो गई है। इनमें से 27 शव बरामद हुए, 57 लोग लापता हैं।  स्थानीय प्रशासन ने वास्तविक दुर्घटना स्थल की स्थिति को ध्यान में रखते हुए 23 जुलाई 2023 की शाम को बचाव और खोज अभियान रोकने का निर्णय लिया था।

दुर्घटना में जिन 27 लोगों के शव मिले हैं, उनके वारिसों को राज्य आपदा मोचन निधि से 4-4 लाख रुपये और 20 लोगों के वारिसों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 1-1 लाख रुपये का अनुदान दिया गया है। इनमें से 7 मृत व्यक्तियों तथा 57 लापता व्यक्तियों को स्थानीय स्तर पर जांच कराकर प्रशासन द्वारा अनुदान आवंटित कर दिया गया है।

इस दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के वारिसों को सरकारी मापदण्ड के अनुसार सहायता प्रदान की जायेगी। स्थानीय प्रशासन को इस निधि को तुरंत वितरित करने का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़े-  महाराष्ट्र- मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता निधि प्राप्त करना हुआ और भी आसान

अगली खबर
अन्य न्यूज़