सायन फ्लाईओवर पर काम शुरू

कोरोना की पृष्ठभूमि के खिलाफ मुंबई में लॉक डाउन की गई। इस लॉकडाउन के कारण, विदेशी सामग्री उपलब्ध नहीं थी। लेकिन अब जब यह सामग्री प्राप्त हो गई है, तो सायन फ्लाईओवर का रुका हुआ काम फिर से शुरू हो गया है। पुल पर अभी भी 80 बीयरिंगों को प्रतिस्थापित किया जाना है और यह पता चला है कि 34 गर्डर सुदृढीकरण कार्य के पूरा होने के बाद अगले महीने बेयरिंग को बदल दिया जाएगा।

विदेशी सामानों की जरुरत

असर की जगह के अलावा, गर्डर को भी मजबूत किया जा रहा है। ठेकेदार ने इस काम के लिए विदेश से कुछ सामग्री मंगवाई थी। हालांकि, लॉकडाउन में यात्रा प्रतिबंधों के कारण, उसके लिए मुंबई आना मुश्किल था। हालाँकि, अब सामग्री उपलब्ध है, काम वापस पटरी पर है। 14 फरवरी से, हर हफ्ते 4 दिनों के लिए पुल पर यातायात को पूरी तरह से बंद करके बीयरिंग को बदलने का काम शुरू किया गया था।

गर्डर को मजबूत करने का काम

80 बीयरिंगों के लिए, पुल पर यातायात को कम से कम 3 चरणों में रोकना होगा। लेकिन उससे पहले गर्डर को मजबूत करने का काम किया जाएगा। असर कार्य अगले महीने शुरू होने की संभावना है, जिसके पहले यातायात पुलिस के परामर्श से यातायात प्रतिबंध की योजना तय की जाएगी। एक बार असर प्रतिस्थापन पूरा हो जाने के बाद, गर्डर विस्तार संयुक्त और डामर को बदलने में कुछ और समय लगेगा।

यह भी पढ़ेबीएमसी 31 दिसंबर तक अलग अलग योजनाओं की सीमाओं को बढ़ाया

अगली खबर
अन्य न्यूज़