मुंबई से विमान सेवा शुरू, कई फ्लाइट रद्द

देश में सोमवार से घरेलू हवाई सेवा शुरू हो गई। इसके साथ ही करीब 2 महीनों बाद हवाई अड्डों पर रौनक लौटी। सोमवार सुबह 5 बजे दिल्ली से पुणे के लिए पहले विमान में उड़ान भरी। कोरोना वायरस से प्रभावित सबसे ज्यादा मरीजो के संख्या वाले शहर मुंबई से भी घरेलू विमान सेवा शुरू कर दी गई है। हालांकि 2 महीने के लॉक डाउन के बाद विमान सेवा शुरू होने के कारण एयरपोर्ट ओर काफी भीड़ दिखी। मुंबई एयरपोर्ट पर यात्रियों की अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है। 

हालांकि एयरपोर्ट पर यात्रियों में भी असमंजस देखा जा रहा है। कई फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है। यात्रियों  भी फ्लाइट की रवानगी को लेकर का असमंजस है। कई विमानों को रद्द करने के कारण यात्रियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करन पड़ रहा है। इसके साथ ही यात्रियों को घर से एयरपोर्ट तक के लिए भी  गाड़ियां जल्दी वहां उपलब्ध नही हो रहे है। 

आपको बता दे कि महाराष्ट्र सरकार ने सिर्फ 25 विमानों को उतरने और  25 विमानों को उड़ान भरने की इजाजत दी है। मुंबई सहित आसपास के इलाके रेड जोन में आते है जिसके कारण सरकार ने ये फैसला लिया है।सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। एयरपोर्ट पर आने वाले पैसेंजर्स को दो घंटे पहले पहुंचना होगा। इस दौरान उनकी अच्छे से जांच होगी। बिना मास्क और सेनेटाइज कराए किसी भी पैसेंजर को ट्रेवेल करने की परमिशन नहीं दी जाएगी

अगली खबर
अन्य न्यूज़