Coronavirus: सड़क पर थूकने वालों से बीएमसी ने वसूले 1 लाख 7 हजार रुपये का दंड

राज्य में कोरोनावायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए बीएमसी ने पब्लिक प्लेस और सड़कों पर थूकने वाले लोगों पर जुर्माने की रकम को ₹200 से बढ़ाकर ₹1000 कर दिया।  बीएमसी ने सड़क पर थूकने वालो  को चेतावनी दी कि  कवह कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सड़क  और पब्लिक जगह पर न थूके।

मुंबई में सार्वजानिक स्थानों पर थूकने वालों से बीएमसी ने 1,000 रुपये जुर्माना वसूलना शुरू कर दिया है। इसके लिए मार्शलों को खास तौर सतर्क रहने का आदेश दिया गया है। बीएमसी ने बीते एक दिन में 111 लोगों से एक लाख 07 हजार रुपये जुर्माना वसूला।

बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेशी ने कहा, 'भीड़भाड़ वाले स्थानों पर थूकने से बीमारी फैलने की आशंका बढ़ जाती है। इसीलिए इसे रोकने के कड़े उपाय किए जा रहे हैं।' उन्होंने बताया, 'पहले सार्वजानिक स्थानों पर थूकने वाले 200 रुपये जुर्माना वसूल किया जाता था। अब इसे बढ़ाकर 1,000 रुपये कर दिया गया है।'

इसके अलावा,  बीएमसी आयुक्त प्रवीण परदेशी द्वारा जारी एक नए निर्देश के अनुसार, मुंबई में जिम, मॉल, गिरनी कम्पाउंड, स्पा सेंटर, क्लब, पब, डिस्को, संजय गांधी नेशनल पार्क और अन्य मनोरंजन पार्क को बंद करने के आदेश दिए गए हैं।  इसके अलावा, स्कूल और कॉलेज 31 तारीख तक बंद रहेंगे।  पुणे में, एक अन्य महिला को कोरोना संक्रमण होने की सूचना मिली थी।  महिला ने फ्रांस और नीदरलैंड से भारत की यात्रा की थी।  पुणे कलेक्टर नवल किशोर राम ने इस पर आधिकारिक जानकारी दी है।  इसी तरह, भारत में कोरोनस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 173 को पार कर गई है।  इनमें से दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में कोरोनरी संक्रमण की खबरें हैं।

बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेसी ने मुंबई में भीड़भाड़ वाले इलाकों में संख्या को कम करने के लिए गुरुवार को आदेश जारी करते हुए कहा कि शहर की कई दुकानें ओड और इवन तरीके से ही खुलेंगे यानी कि ओड तारीख को कुछ दुकानें खुलेंगे तो वहीं इवन तारीख को कुछ दुकानें खुलेगी जिससे भीड़ भाड़ में कमी आ सकती है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़