मुंबई और आसपास रहने वाले लोगों को अंतर-जिला आवागमन की इजाजत ।

महाराष्ट्र सरकार ने गुरवार  को मुंबई महानगर क्षेत्र के अंतर्गत आनेवाले इलाको के लिए एक बड़ी राहत की खबर दी है। सरकार ने  एमएमआर रीजन के अंदर रहने वाले लोगों को अंतर-जिला आवागमन की इजाजत दी। एमएमआर में मुंबई शहर, मुंबई उपनगर, ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिले का कुछ भाग आता है। आपको बता दे कि इन इलाकों से ही महाराष्ट्र के सबसे ज्यादा कोरोना मरीज आते है। 

जारी संशोधित दिशा निर्देशों के अनुसार राज्य सरकार ने कहा कि एमएमआर में लोगों के अंतर-जिला आवागमन को मंजूरी दे दी गई है। यह भी कहा गया कि राज्य में अन्यत्र अंतर-जिला आवागमन और अंतर-राज्यीय आवागमन को नियंत्रित किया जाना जारी रहेगा।दिशा निर्देशों के अनुसार फंसे हुए श्रमिकों, प्रवासी श्रमिकों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों के आवागमन को मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार नियंत्रित किया जाएगा।

हालांकि को बगीचों और खुली हवा में चलने वाले जिम को अनुमति नहीं दी जाएगी । दूसरे चरण में पांच जून से ऑड और इवन फॉर्मूले पर दुकाने खोली जाएगी। तीसरे चरण में आठ जून से निजी कार्यालय दस कर्मचारियों या कुल कर्मचारियों की दस प्रतिशत संख्या के साथ काम कर सकेंगे और बाकी कर्मचारी घर से काम करेंगे। सात जून से घरों में अखबार पहुंचाए जा सकेंगे। ग्राहक और विक्रेता दोनों के लिये मास्क लगाना, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना और सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़