जयराम रमेश भी उतरे आरे के समर्थन में

आरे में  2,700 से अधिक पेड़ों को काटने के लिए अपनी मंजूरी देने के बाद अब कई पार्टियां खुलकर बीएमसी के ट्री अथॉरिटी के  विरोध में आ गई है।  जहां एक ओर शिवसेना और कांग्रेस पहले से ही इसका विरोध कर रहे थे तो वही अब पूर्व केंद्रीय पर्यावरण मंत्री और कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोमवार को मेट्रो कार शेड परियोजना के लिए बड़ी संख्या में पेड़ों की कटाई के विरोध में नागरिकों का समर्थन किया।

राज्यसभा सदस्य ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, मुंबई मेट्रो और नागरिक अधिकारियों से मेट्रो कार शेड के लिए वैकल्पिक समाधान खोजने और उपनगरीय गोरेगांव में आरे कॉलोनी को संरक्षित करने का आग्रह किया, जिसे महानगर के एक प्रमुख ग्रीन जोनके रूप में जाना जाता है।

अपने अकाउंट से किए गए एक ट्वीट में रमेश ने कहा, "मैं मुंबईकरों के साथ पूरी एकजुटता में हूं, जो मेरे आस-पास के #SaveAareyForest का विरोध कर रहे हैं,मैं उनके साथ खड़ा हूंमैं मुंबई मुंबई मेट्रो और @Dm_Fadnavis से आग्रह करता हूं कि वे मेट्रो कार शेड के लिए वैकल्पिक उपाय खोजें और मुंबई के ग्रीन जोन को संरक्षित करें।"

पिछले हफ्ते, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के ट्री अथॉरिटी ने मेट्रो 3 परियोजना के लिए आरे कॉलोनी में प्रस्तावित कार शेड को स्थापित करने के लिए 2,700 से अधिक पेड़ों को काटने के लिए अपनी मंजूरी दे दी। जिसके बाद से कई संस्थाओं ने इसका विरोध भी शुरु कर दिया।

यह भी पढ़े- आरे में कटेंगे 2646 पेड़ , शिवसेना ने किया विरोध

अगली खबर
अन्य न्यूज़