मुंबई, पुणे, ठाणे, पालघर में भारी बारिश की भविष्यवाणी

राज्य में बारिश की तीव्रता बढ़ गई है और फिलहाल कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। लगातार बारिश के कारण नदी-नालों में बाढ़ आ गई है और बांध क्षेत्र में जल भंडारण तेजी से बढ़ गया है। इससे कई जिलों की पेयजल समस्या का भी समाधान हो गया है। इस बीच मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटों में राज्य में बारिश की तीव्रता बढ़ेगी। (Heavy rain predicted in Mumbai Pune Thane Palghar)

मौसम विभाग ने आज मुंबई, पुणे, ठाणे, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके साथ ही कोंकण के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि इसके अलावा मराठवाड़ा और विदर्भ के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। 

मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को राज्य के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की भी भविष्यवाणी की थी।  वहीं, मुंबई और उपनगरों में भी सोमवार को बीच-बीच में बारिश हुई। उधर, कोंकण में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश हुई। रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और सतारा जिलों में भी भारी बारिश जारी है।  इस बारिश से कई जिलों में पीने का पानी उपलब्ध हो गया। 

मौसम विभाग ने आज यानी मंगलवार दोपहर या शाम को मुंबई, पुणे, ठाणे, पालघर और कोंकण में भारी बारिश की चेतावनी  दी है। इसके अलावा उपनगरों में भी बारिश की बौछारें पड़ेंगी।  वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि मराठवाड़ा, विदर्भ, मध्यमराष्ट्र समेत अन्य इलाकों में गरज के साथ बारिश होगी।

यह भी पढ़े-  नवी मुंबई एयरपोर्ट रेल मार्ग से जुड़ेगा

अगली खबर
अन्य न्यूज़