कांदिवली के मंदिर में लगी आग, 2 मरे

रविवार को मुंबई (Mumbai) के कांदिवली (kandivali) में बने एक मंदिर (Temple) के अंदर भीषण आग (fire) लग गई, जिसमें दो लोगों की मौत होने और एक की घायल होने की खबर है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह घटना चारकोप (charkop) इलाके के बंदर पाखाड़ी रोड के एक साईं बाबा मंदिर में घटी।  बताया जाता है कि यह आग रविवार तड़के 4.14 बजे लगी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड (fire brigade) को सूचित किया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।

सूत्रों के मुताबिक, जब आग लगी, तब इस मंदिर में कुछ लोग सो रहे थे। दुर्भाग्यवश आग लगने के बाद वे सुरक्षित नहीं निकल सके और 3 लोग इसकी चपेट में आ गए।

चपेट में 2 आये लोगों की पहचान सुभाष खोडे और युवराज पवार के रूप में हुई है, दोनों की उम्र 25 वर्ष है। अस्पताल पहुंचने पर दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि, फायर ब्रिगेड द्वारा बचाए गए एक अन्य व्यक्ति मन्नू राधेश्याम गुप्ता को घायल अवस्था में शताब्दी अस्पताल (shatabdi hospital) में दाखिल कराया गया, जहां प्रारंभिक देखभाल के बाद आगे के इलाज के लिए उसे सायन अस्पताल (sion hospital) में स्थानांतरित कर दिया गया है।

खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पा लिया गया था, कूलिंग का काम जारी था।

यह आग कैसे लगी, इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन लोगों की मानें तो इस मंदिर को लेकर विवाद चल रहा था, इसलिए किसी साजिश से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

Update : इस आगे हादसे में घायल तीसरे व्यक्ति की मौत इलाज के दौरान हो गई। 

Note : इस केस में जो भी अपडेट आएगा, मुंबई लाइव अपने दर्शकों तक पहुँचाता जाएगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़