महाराष्ट्र- आम नागरिकों के लिए 500 स्थानों पर हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे क्लिनिक

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने  कहा कि हिंदू ह्रदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ( HBT Clinic)  ने अपनी दवाखाना योजना का पूरे राज्य में विस्तार करने का निर्णय लिया है ताकि राज्य के सभी नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि राज्य के प्रत्येक तालुक और शहरी क्षेत्र में कुल पांच सौ ऐसे क्लीनिक शुरू किए जाएंगे। ( Hindu Hriday Samrat Balasaheb Thackeray Clinic at 500 locations for common citizens in maharashtra

राज्य के हर तालुक में एक हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे की स्थापना के लिए घोषणा कार्यक्रम आयोजित किया गया था। उस समय मुख्यमंत्री श्री. शिंदे बोल रहे थे। कार्यक्रम सह्याद्री स्टेट गेस्ट हाउस में आयोजित किया गया था। इस अवसर पर वाशिम जिले के रिसोद स्थित हमारे अस्पताल का प्रतिनिधि रूप से उद्घाटन किया गया।

मुख्यमंत्री  एकनाथ  शिंदे ने कहा मुंबई के बाद राज्य के हर तालुका मुख्यालय में हमारा क्लीनिक शुरू होगा और करीब 500 जगहों पर हमारा क्लिनिक शुरू होगा. मुंबई में खोले गए क्लिनिक को नागरिकों से भारी प्रतिक्रिया मिली। घर के पास अस्पताल होने के कारण तुरंत इलाज शुरू हुआ। इसलिए, इस अवधारणा को मुंबई में राज्य के तालुकों तक विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री  एकनाथ  शिंदे ने कहा मुंबई के बाद राज्य के हर तालुका मुख्यालय में हमारा क्लीनिक शुरू होगा और करीब 500 जगहों पर हमारा क्लिनिक शुरू होगा। मुंबई में खोले गए क्लिनिक को नागरिकों से भारी प्रतिक्रिया मिली। घर के पास अस्पताल होने के कारण तुरंत इलाज शुरू हुआ। इसलिए, इस अवधारणा को मुंबई में राज्य के तालुकों तक विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।

केन्द्र सरकार ने प्रदेश में रेल परियोजनाओं, नगर विकास विभाग की विभिन्न प्रकार की परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि मुंबई शहर के और विकास पर जोर दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ेमुंबई एयरपोर्ट से दक्षिण मुंबई, नवी मुंबई के लिए प्रीमियम बस सेवा शनिवार से होगी शुरू

अगली खबर
अन्य न्यूज़