महाराष्ट्र में कड़े प्रतिबंध की मियाद 31 मई तक बढ़ी, उद्धव करेंगे घोषणा

कोरोना महामारी (Corona pandemic) के संकट से जूझ रहे महाराष्ट्र (maharashtra) में एक बार फिर कड़े प्रतिबंधों (mini lockdown) की समय सीमा बढ़ा दी गयी है। कैबिनेट की बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया है। प्रतिबंधों को बढ़ा कर इस बार 31 मई तक कर दिया गया है। हालांकि अभी तक इस बात की सरकार की तरफ से आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) आधिकारिक रूप से इस बात की घोषणा कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि, इस प्रतिबंध में राज्य में पहले की तरह जरूरी सेवाओं के लिए दी गई छूट जारी रहेगी। प्रतिबंध को लेकर हुई एक अहम बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे 31 मई तक बढ़ाने का प्रस्ताव रखा।

कैबिनेट बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (health ministers rajesh tope) ने कहा कि, बैठक में स्वास्थ्य विभाग और अन्य मंत्रालयों ने 15 दिन के लिए प्रतिबंधों बढ़ाने का प्रस्ताव रखा। इस बारे मे अंतिम फैसला सीएम उद्धव ठाकरे लेंगे।

बता दें कि, 15 मई को मौजूदा प्रतिबंधों की मियाद खत्म हो जाएगी। इससे पहले राजेश टोपे ने पहले ही प्रतिबंधों को और आगे बढ़ाए जाने का संकेत दे दिया था।

कोरोना के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए उद्धव सरकार ने 22 अप्रैल से लेकर 1 मई तक कड़े प्रतिबंध लगाए थे। इसके बाद 1 मई प्रतिबंध की मियाद खत्म होने पर इसे फिर से 15 मई तक बढ़ा दिया गया। और अब एक बार फिर से प्रतिबन्धों को 31 मई तक बढ़ाया जा सकता है।

गौरतलब है कि, जब से राज्य में प्रतिबंध लगाए गए हैं तभी से ही राज्य में कोरोना के मामले में लगातार कमी देखी जा रही है। इसका असर राज्य सहित मुंबई (Mumbai) जैसे शहरों में भी देखने को मिल रहा है, जहां पहले की अपेक्षा हर दिन अब कोरोना के केस कम संख्या में समाने आ रहे हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़