अब रेलवे स्टेशनों पर भी मिलेंगे मास्क,फेस शील्ड और सैनिटाइज़र

कोरोना वायरस के दौरान सुरक्षा देनेवाले जैसे मास्क, फेस शील्ड और सैनिटाइज़र  और सामान्य सुरक्षा आइटम, अब रेलवे स्टेशन के स्टॉल पर निर्धारित दरों पर बेचे जाएंगे और वे प्रमुख स्टेशनों पर खुलने के बाद उपलब्ध होंगे। यह न केवल शहर में कमी को कम करेगा, बल्कि यात्रियों को शहर से बाहर जाने और प्रवेश करने में भी मदद करेगा।

अच्छी गुणवत्ता और एमआरपी से अधिक नहीं

वर्तमान में पूरे भारत में लगभग 230 यात्री ट्रेनें चलती हैं और 700 उपनगरीय ट्रेनें मुंबई में दोनों लाइनों पर चलती हैं। स्टेशनों पर बहुउद्देश्यीय स्टॉल  पर अब  COVID-19 से संबंधित सुरक्षात्मक वस्तुओं जैसे कि फेस मास्क, सैनिटाइजर, रखने की अनुमति दी गई है। रेलवे का कहना है की अन्य सुरक्षात्मक वस्तुएं अच्छी गुणवत्ता के होने चाहिए और एमआरपी से अधिक नहीं होने चाहिए।

मुंबई स्टेशनों पर स्टालों को जल्द ही ये आवश्यक वस्तुएं मिलेंगी। सीएसएमटी और कुर्ला एलटीटी जैसे सभी प्रमुख टर्मिनलों और जंक्शन स्टेशनों पर हैं, इसी तरह के स्टॉल चर्चगेट और मुंबई सेंट्रल में पश्चिम रेलवे में हैं। वर्तमान में मुंबई में सभी एमपीएस COVID-19 महामारी के कारण बंद हैं। हालाँकि, सामान जब भी वे आम जनता के लिए खोलते हैं, तो स्टॉल पर उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ेगोरेगांव से दहिसर के बीच बीएमसी कोरोना अस्पताल में डायलिसिस सुविधा उपलब्ध नहीं !

अगली खबर
अन्य न्यूज़