कोरोना वायरस से तैयारी के लिए मीरा भायंदर को मिले 15 करोड़

घातक कोरोनोवायरस के बढ़ते खतरे के साथ, राज्य सरकार मीरा भयंदर नगर निगम (MBMC) के लिए 15 करोड़ रुपये की धनराशि देने के लिए तैयार है, ताकि मौजूदा स्वास्थ्य सुविधाओं के बुनियादी ढांचे को बढ़ाया जा सके और महामारी के खिलाफ नए सिरे से लड़ाई शुरू की जा सके।  

आवंटन के एक बड़े हिस्से का उपयोग संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले रोगियों के इलाज के लिए एक विशेष 1000-बेड वाले अस्पताल (कोविद -19 देखभाल केंद्र) की स्थापना के लिए किया जाएगा। न केवल मुख्यमंत्री-उद्धव ठाकरे ने आवंटन के लिए एक सैद्धांतिक मंजूरी दी है, बल्कि मंडल आयुक्त को एक जगह की पहचान करने और एक विस्तृत प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है।  अस्पताल जीवन रक्षक उपायों से लैस होगा जिसमें बहुत आवश्यक वेंटिलेटर सुविधाएं शामिल हैं।

 फंडिंग का मुख्य उद्देश्य एक बढ़ाया आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली शुरू करना है।अन्य प्रमुख शहरों की तरह, सरकार भी एक समर्पित IAS अधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने के लिए सहमत हो गई है, जिसे घातक महामारी से निपटने और क्षेत्र में इसके प्रसार को गिरफ्तार करने का एक विशिष्ट कार्य सौंपा जाएगा। 

 बारिश के मौसम में खुले मैदान उपयोगी नहीं होंगे, इसलिए प्रशासन इस उद्देश्य के लिए किराये की आवासीय इकाइयों के लिए टैग किए गए उच्च-राइज़ का उपयोग करने की योजना बना रहा है। वर्तमान में,शहर में कुल 541  सकारात्मक मामले हैं, जिनमें से 343 लोग अब तक संक्रमण से उबर चुके हैं, जिससे सक्रिय रोगियों की संख्या 180 हो गई है।

 

अगली खबर
अन्य न्यूज़