मुंबई में लग सकता है आंशिक लॉकडाउन: मेयर किशोरी पेडणेकर

मुंबई (Mumbai) में पिछले कई दिनों से कोरोना (coronavirus) की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। इसे देखते हुए मुंबई में फिर से लॉकडाउन (lockdown) लगाने की चर्चा आम हो चली है, लोग फिर से लॉकडाउन लगने की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। इसी बाबत मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर (mayor kishori pednekar) ने स्थिति को देखते हुए मुंबई में आंशिक रूप से तालाबंदी के संकेत दिए हैं।

किशोरी पेडणेकर ने स्पष्ट किया कि मुंबई में आंशिक तालाबंदी करनी होगी क्योंकि पिछले 2 दिनों में नए कोरोना पीड़ितों की संख्या सबसे अधिक सामने आए।

उन्होंने कहा, बिल्डिंगों से सबसे अधिक मरीज सामने आ रहे हैं। कोरोना (Covid19) केे संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए धार्मिक स्थलों, बाजारों और लोकल ट्रेनों में फिर सेे प्रतिबंध लगाया जा सकता है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री जल्द ही इस संबंध में सही निर्णय लेंगे।

बता दें कि मुंबई में कोरोना (corona in Mumbai) की स्थिति काफी हद तक कंट्रोल में आ गई थी, लेकिन 1 फरवरी से यानी जब से लोकल ट्रेनों में आम लोगों को भी यात्रा करने की अनुमति दी गई, तभी से ही कोरोना का प्रसार फिर से बढ़ने लगा, और अब यह काफी हद तक अपना पैर पसार चुका है।

इसके अलावा लोगों ने कोरोना नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ाई है। लोग बिना मास्क के ही बाहर घूमने और सोशल डिस्टेंस (social distance) का उल्लंघन करने के कारण साथ ही शादी ब्याह जैसे अवसरों पर भी भीड़ जमा करने के कारण भी कोरोना का खतरनाक रूप से प्रसार हुआ।

अगली खबर
अन्य न्यूज़