साइन बोर्ड से तय होगी पुलिस स्टेशन की सीमा

मुंबई में अक्सर देखा जाता है कि घटना घटने के बाद पुलिस स्टेशन  (police station boundry) की हद को लेकर दो पुलिस स्टेशन में अक्सर विवाद हो जाता है । लिहाजा अब विवादों को कम करने के लिए शहर के अलग-अलग इलाकों में पुलिस स्टेशन की सीमाओं पर साइन बोर्ड (Police sign board) लगाने का फैसला किया है। मुंबई पुलिस आयुक्त (Mumbai police commissioner)  ने सभी पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को आदेश दिया है कि पुलिस स्टेशन की सीमाओं पर एक साइन बोर्ड लगाया जाए जिससे लोगों को यह जानकारी मिल सके कि जिस जगह हादसा हुआ है वह किस पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है।

इन साइन बोर्ड में पुलिस स्टेशन की सीमाओं के अलावा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक और अन्य अधिकारियों के लैंडलाइन नंबर (Landline number)  भी दिए जाएंगे जिससे अत्यावश्यक समय में पुलिस को संबंधित घटना की जानकारी जल्द से जल्द दी जा सके और पुलिस मौके पर पहुंचे। 

हाईवे पर अक्सर होने वाली घटनाओं में पुलिस स्टेशन की सीमाओं को लेकर चलते विवाद के कारण घायल को कई बार अत्यावश्यक सेवा (emergency )  मिलने में काफी समय लग जाता है। लिहाजा पुलिस के इस कदम के बाद अब पुलिस अधिकारियों के साथ साथ आम लोगों को भी काफी सहायता मिलेगी।

यह भी पढ़े- भाई जगताप को बनाया गया मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष

अगली खबर
अन्य न्यूज़