मुंबई में 48 घंटे में हुई 240 मिमी बारिश

पिछले 2 दिनों में मुंबई बारिश में हुई मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई तो डूबी ही, साथ ही लोगों का जनजीवन भी अस्तव्यस्त हो गया। लॉकडाउन के कारण भले ही बड़ी संख्या में लोग इस बारिश से प्रभावित न हुए हो लेकिन फिर भी इस बारिश ने परेशान तो किया ही।

इस मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई के निचले इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में पिछले 48 घंटों में 240 मिमी से अधिक बारिश हुई है।  हालांकि, गुरुवार को बारिश नहीं हुई, जिसके कारण सामान्य जनजीवन पटरी पर लौटता दिखाई दिया।

मुंबई के किंग्स सर्कल के माटुंगा इलाके में भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति बन गयी थी। सड़कों पर पानी भरे होने के कारण गुरुवार को भी दुकानें बंद रहीं। हालांकि मनपा द्वारा सड़क से गाद और मिट्टी हटाने का काम शुरू कर दिया है।

मंगलवार रात और बुधवार को हुई भारी बारिश ने निचले इलाकों को जलमग्न कर दिया।  दादर टीटी सर्कल भी पानी सेे लबालब था।  लेकिन अब जब बारिश बंद हो गई है, तो दादर क्षेत्र में परिवहन व्यवस्था और दुकानें फिर से सुचारू हो गई हैं।

इस बार तो परेल-लालबाग इलाके में दामोदर नाट्यग्रह के रंगमंच में भी पानी भर गया था। दर्शकों ने थिएटर की उन कुर्सियों पर बैठकर नाटक का आनंद लिया जो कुर्सियां आधी बारिश के पानी में डूबीं हुई थीं।

एक तो पहले से ही कोरोना संकट के कारण थिएटर आर्थिक रूप से ग्रसित थे, ऊपर से बारिश ने और भी स्थिति खराब कर दिया।

अगली खबर
अन्य न्यूज़