मुंबईकर ने नवंबर की दूसरी सबसे गर्म सुबह का अनुभव किया

रविवार  21 नवंबर को मुंबई ने पिछले दस वर्षों में नवंबर की दूसरी सबसे गर्म सुबह दर्ज की।  रविवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस था जो नवंबर 2018 में दर्ज किए गए 27.4 डिग्री सेल्सियस के उच्चतम न्यूनतम तापमान से लगभग 0.4 डिग्री कम था। अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस था जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है।

विशेषज्ञों के अनुसार, यह महाराष्ट्र तट के करीब कई "सक्रिय" मौसम प्रणालियों के बढ़ने के कारण है। पिछले दस दिनों से शहर के न्यूनतम तापमान में इजाफा हो रहा है।  इसने सही डिग्री की वृद्धि दर्ज की है। नवंबर की शुरुआत में मुंबई ने अपना न्यूनतम न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) सांताक्रूज वेधशाला के अनुसार, रविवार की सुबह, मुंबई की सापेक्ष आर्द्रता 65 प्रतिशत थी।  आम तौर पर, मानसून के बाद के मौसम में मुंबई की आर्द्रता 50 प्रतिशत के आसपास या उससे कम होती है।

इस बीच, महाराष्ट्र में आज, 22 नवंबर तक बारिश जारी रहेगी और शहर का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने की संभावना है। जबकि मुंबई में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

यह भी पढ़ेगोरेगांव मुलुंड लिंक रोड: जुड़वां सुरंगों का निर्माण अगले साल तक शुरू होने की संभावना

अगली खबर
अन्य न्यूज़