पोल रिजल्ट - मुंबईकरों ने लोकल ट्रेन चालू करने के लिए महाराष्ट्र सरकार को श्रेय दिया

हाल ही में, महाराष्ट्र सरकार(Maharashtra goverment)  ने राज्य भर में कोरोनावायरस (Coronavirus) प्रतिबंधों में कई ढील देने की घोषणा की। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार ने नए एसओपी जारी किए जो 15 अगस्त से लागू होंगे।

नये दिशा-निर्देशों से मुंबईवासियों को एक बड़ी राहत मिली क्योंकि लोकल ट्रेन सेवाएं, जो मुंबई की जीवन रेखा है, पूरी तरह से टीका लगाए गए व्यक्तियों के लिए भी फिर से शुरू हो जाएगी।  हालांकि, 500 रुपये का जुर्माना और गैर-टीकाकरण वाले यात्रियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मुंबई लाइव ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक सर्वेक्षण किया जिसमें मुंबईकरों से पूछा गया, "मुंबई में सभी के लिए लोकल ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने का श्रेय वे किसे देंगे?

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि अधिकांश नागरिकों ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को एक ऐतिहासिक निर्णय लेने और पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों को लोकल  ट्रेनों के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति देने के कारण दिया है।

इस बीच, कुछ नागरिक ऐसे भी हैं जो सामान्य यात्रियों के लिए लोकल ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए राज्य सरकार की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

कोरोनवायरस और डेल्टा प्लस (Delta plus)  वैरिएंट मामलों की प्रत्याशित तीसरी लहर के डर को देखते हुए, सरकार और बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के लिए असंबद्ध आबादी पर आंदोलन प्रतिबंधों को कम करने की संभावना नहीं है।

 इसके अलावा, गुरुवार, 12 अगस्त को, महाराष्ट्र सरकार ने एक वर्चुअल ई-पास कार्यक्रम शुरू किया, जो उन लोगों को सक्षम बनाता है जिन्हें लोकल ट्रेन सेवाओं का उपयोग करने के लिए पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

बीएमसी के अनुसार, यूनिवर्सल ट्रैवल पास कार्यक्रम नागरिकों को आसानी से ई-पास प्राप्त करने में सक्षम बनाता है।  इसके साथ ही https://epassmsdma.mahait.org पर जाकर ऑनलाइन पास ले सकते है।

यह भी पढ़ेअगले साल 1 जुलाई से वन टाइम यूज प्लास्टिक पर लग जायेगा बैन

अगली खबर
अन्य न्यूज़