30 अक्टूबर को नवी मुंबई मेट्रो के उद्घाटन की संभावना

प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो

नवी मुंबईकरों का 12 साल का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। नवी मुंबई मेट्रो का उद्घाटन आखिरकार आ ही गया। नवी मुंबई मेट्रो का उद्घाटन 30 अक्टूबर को प्रधानमंत्री करेंगे। साथ ही इस दिन प्रधानमंत्री द्वारा नमो महिला सशक्तिकरण अभियान की भी शुरुआत की जाएगी। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नवी मुंबई शहर का संभावित दौरा लगभग शुरू हो चुका है। (Navi Mumbai Metro likely to be inaugurated on October 30) 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथो उद्घाटन की संभावना

नवी मुंबई मेट्रो का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक ही महीने में तीसरा संभावित दौरा नवी मुंबई में आयोजित किया जा रहा है। नवी मुंबई मेट्रो के उद्घाटन के लिए पिछले 13, 14 और फिर 17 अक्टूबर की तारीख तय की गई थी। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यस्तता के कारण यह योग आज तक नहीं बन सका हालांकि, अब 30 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नवी मुंबई की संभावित यात्रा की योजना बनाई गई है।

तदनुसार, राज्य सरकार के साथ-साथ नवी मुंबई में विभिन्न सरकारी अधिकारियों ने प्रधान मंत्री मोदी की संभावित यात्रा की तैयारी शुरू कर दी है। नवी मुंबई मेट्रो के उद्घाटन के दिन ही, नमो महिला सशक्तीकरण अभियान का शुभारंभ कार्यक्रम आयोजित किया गया है। नवी मुंबई में राज्य सरकार। नमो महिला सशक्तिकरण अभियान नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की साइट पर शुरू किया जाएगा।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित महिलाओं को संबोधित करेंगे। बताया गया है कि इस महिला समागम में राज्य भर से विभिन्न महिला स्वयं सहायता समूहों की 1 लाख से अधिक महिलाएं शामिल होंगी।

यह भी पढ़े- मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

अगली खबर
अन्य न्यूज़