कोरोना के बारे में सही जानकारी के लिए राज्य सरकार की नई वेबसाइट

कोरोना वायरस के  संक्रामक रोग की वर्तमान स्थिति क्या है, कोरोना वायरस के बारे में सही जानकारी, कोरोना को रोकने के लिए राज्य सरकार की कार्रवाई, कोरोना से राहत पर जानकारी, जहां स्थानीय लोग लॉकडाउन से प्रभावित होते हैं,  विभिन्न जिलों में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित  ये समाधान अब व्यापक, आधिकारिक और विश्वसनीय जानकारी के साथ एक क्लिक में उपलब्ध हैं।  इसके लिए राज्य सूचना एवं जनसंपर्क महानिदेशालय ने एक वेबसाइट www.mahainfocorona.in बनाई है।  यह वेबसाइट सभी के लिए खुली है।

दुनिया भर के देशों और राज्यों में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ गया है।  राज्य सरकार वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई उपाय कर रही है।  इसी समय, राज्य की स्वास्थ्य प्रणाली कोरोना रोगियों की उचित देखभाल के साथ अपने रोगियों को ठीक करने के लिए लगातार संघर्ष कर रही है।  मुख्यमंत्री उद्धव बाला साहेब ठाकरे, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और मंत्रिमंडल के सभी मंत्री अपने-अपने विभागों के माध्यम से राज्य के लोगों की देखभाल कर रहे हैं।  यह सभी जानकारी प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ-साथ आम जनता तक ठीक से पहुंचनी चाहिए।  कई बार मीडिया द्वारा गलत सूचना फैलाई जा रही है।  इससे नागरिकों में बिना कारण भय की संभावना बनती है।  वेब साइट का निर्माण सूचना और जनसंपर्क महानिदेशालय द्वारा  कोरोना वायरस के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया गया है, साथ ही समय-समय पर राज्य सरकार के प्रयासों के बारे में विश्वसनीय जानकारी दी जाती है।

वेबसाइट पर कोरोना वायरस के बारे में सामान्य जानकारी दी गई है।  बीमारी का इलाज कैसे किया जाता है, कोरोनरी संक्रमण को रोकने के लिए क्या सावधानियां बरतनी चाहिए, कोरोनरी रोग को रोकने के लिए क्या प्रयास किए जा रहे हैं।  कोरोनाडिस के जिला-वार दैनिक आँकड़े इन्फोग्राफिक के साथ दिए गए हैं।  साथ ही नेशनल कॉल सेंटर और स्टेट लेवल कंट्रोल रूम नंबर दिए गए हैं।  इसके अलावा, जिलेवार हेल्पलाइन नंबर भी इस स्थान पर दिए गए हैं

यहां सूचना और जनसंपर्क महानिदेशालय द्वारा ट्विटर और फेसबुक पर दी गई जानकारी की लिंक दी गई है। राज्य सरकार के चिकित्सा शिक्षा और फार्मास्युटिकल विभाग की ओर से कोरोना प्रकोप की स्थिति के विश्लेषणात्मक आंकड़ों की सूचना दी गई है।  यह जानकारी यहां से भी डाउनलोड की जा सकती है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़