अब मरीन ड्राइव पर दिखेगी इलेक्ट्रॉनिक बग्गी

कोलाबा - मुंबई के रास्तों पर पिछलें 150 सालों से रौनक बिखेरती  घोड़े वाली विक्टोरिया (Victoria) अब आपको नही दिखेगी। जानवरों के लिए काम करने वाली पेटा (PETA) नाम की संस्था ने इस विक्टोरिया को बंद करने के लिए न्यायालय में एक याचिका दी थी। साथ ही संस्था में मुंबई पुलिस आयुक्त से इन घोड़ागाड़ियों को बंद करने के लिए एक पत्र भी लिखा । इसके चलते मुंबई के रास्तों पर शान से चलने वाली यह विक्टोरिया अ हमेशा के लिए रुक गई। हालांकि अब इसके जगह बैटरी वाली विक्टोरिया लोगों को मरीन ड्राइव पर नजर आ जायेगी। 

इलेक्ट्रिक बग्गी को लेकर एक निजी कंपनी सामने आई है। इलेक्ट्रॉनिक बग्गी  महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे(aditya thackeray)  का महत्वाकांक्षी प्रॉजेक्ट है। इसलिए इसे अनुमति मिलने में कोई परेशानी नहीं होगी। निजी कंपनी ने इन बग्गियों का गेट वे ऑफ इंडिया, मरीन लाइन और चौपाटी तक ट्रायल किया है। वही 14 मार्च को मुख्यमंत्री के हाथों इसका अनावरण किया गया। 

नई इलेक्ट्रिक बग्गी या विक्टोरिया बैट्री पर चलने वाली एक ओपन बग्गी है। इसमें 6 लोगों के बैठने को व्यवस्था है। देखने में पूरी घोड़ा गाड़ी की तरह है। इसमें घोड़ा के टप्पो की फील देने के लिए भी बग्गी में साउंड लगाया गया है। मरीन ड्राइव पर शान से शाम बिठाने के सारे प्रबंध किए गए हैं।

यह भी पढ़े- जनवरी-फरवरी में राज्य में 33,799 बेरोजगारों को रोजगार - कौशल विकास मंत्री नवाब मलिक की जानकारी

अगली खबर
अन्य न्यूज़