मंत्रालय के गेट पर पिया था जहर, इलाज के दौरान हुई मौत

मुंबई स्थित मंत्रालय (mantralaya) के बाहर जहर पीकर आत्महत्या (farmer suicide in mantralaya) की कोशिश करने वाला 48 वर्षीय किसान की रविवार 22 अगस्त को इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई।

मृतक की पहचान पुणे (pune) जिले के अंबेगांव निवासी सुभाष जाधव के रूप में हुई है।

जाधव ने शुक्रवार 20 अगस्त को मंत्रालय के गेट के बाहर जहरीला पदार्थ खा लिया था, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए जीटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार, जाधव एक भूमि विवाद के मामले में मंत्रालय में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) और गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल से मिलने आए थे, लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया क्योंकि COVID-19 मानदंडों के कारण आम लोगो का प्रवेश मंत्रालय में प्रतिबंधित किया गया है। जिससे क्षुब्ध होकर जाधव ने यह कदम उठा लिया।

कथित तौर पर, कुछ लोगों ने पुणे में जाधव की जमीन पर कब्जा कर लिया है। जाधव ने मामले की शिकायत नजदीकी थाने में की थी, लेकिन थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद जाधव मंत्रालय पहुंचे ताकि उनकी बात सुनी जाए और उन्हें न्याय मिल सके।

जाधव के बेटे गणेश के बयान के मुताबिक मरीन ड्राइव थाने ने आठ लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है, जिसके बाद केस को पुणे के मंचर थाने में ट्रांसफर कर दिया गया। अधिकारी ने कहा कि जाधव के खिलाफ भी कुछ आपराधिक मामले लंबित थे।

अगली खबर
अन्य न्यूज़