महिलाओं को रेलवे में प्रवेश - रेलवे ने फिलहाल राज्य सरकार के प्रस्ताव को नही दी मंजूरी

राज्य सरकार  के महिलाओं को लोकल ट्रैन में इजाजत देने के पत्र को रेलवे ने फिलहाल मंजूरी नही दी है।मुंबई लोकल ने राज्य सरकार से महिलाओं को यात्रा करने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।  नवरात्रि (17 अक्टूबर) के पहले दिन से, राज्य सरकार ने रेलवे बोर्ड से दो चरणों में महिलाओं को स्थानीय यात्रा करने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

 पत्र में अनुरोध किया गया कि महिलाओं को स्थानीय स्तर पर इस तरह के दो चरणों में सुबह 11 बजे से 3 बजे तक और 7 बजे के बाद यात्रा करने की अनुमति दी जाए।  हालांकि, 17 अक्टूबर से सभी महिलाओं को अनुमति देना तुरंत संभव नहीं है, रेलवे ने राज्य सरकार को समझाया है।  यात्रियों की संख्या का मूल्यांकन करना और तदनुसार योजना बनाना महत्वपूर्ण है।  इसलिए, कल से महिलाओं को तुरंत अनुमति देना संभव नहीं है, रेलवे द्वारा राज्य सरकार को बताया गया है।

मुंबई की उपनगरीय स्थानीय सेवा, जो कोरोना वायरस के फैलने के बाद बंद हो गई थी, आम जनता के लिए फिर से शुरू नहीं हो सकी।  वर्तमान में, स्थानीय यात्रा केवल आवश्यक सेवा कर्मियों के लिए है।  आवश्यक सेवा कर्मियों में पुलिस, नर्स, डॉक्टर, नगर निगम के सफाईकर्मी और अन्य कर्मचारी शामिल हैं।  हालांकि, स्थानीय यात्रा पिछले छह महीनों से जनता के लिए बंद है।  नतीजतन, हर दिन काम पर जाने वाले सामान्य कर्मचारियों को बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़