6 महिने में बने दहिसर कांदलवन पार्क की सड़क-वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार

कांदलवन की उपयोगिता के बारे में आम जनता को समझाने और कांदलवन  का अनुभव लेने के लिए दहिसर के कांदलवन क्षेत्र में एक 'कांदलवन पार्क' स्थापित किया जाएगा। इस पार्क को लोक निर्माण विभाग ने मंजूरी दे दी है और वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने छह महीने के भीतर पार्क तक जाने वाली सड़क बनाने के निर्देश दिए हैं। 

मंत्री  सुधीर  मुनगंटीवार ने इसकी जानकारी दी।  इस मौके पर विधायक मनीषा चौधरी, वन विभाग के प्रधान सचिव वेणुगोपाल रेड्डी, प्रधान मुख्य वन संरक्षक वाई.एल.पी. राव, प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) महीप गुप्ता, संयुक्त सचिव भानुदास पिंगले, नगर कार्यकारी अभियंता (सड़क) उप। बाविस्कर, कार्यकारी अभियंता (विकास) आर.ए. जाधव, वन संरक्षक श्रीमती सरोज गावस आदि उपस्थित थे।

 मुनगंटीवार ने कहा, कांदलवन मानव जीवन और प्राकृतिक जैव विविधता को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है। प्रत्यक्ष अनुभव के माध्यम से जनता को कांदलवन के बारे में जागरूक करने और उनके मन में कांदलवन  पारिस्थितिकी तंत्र के लिए स्नेह पैदा करने के लिए मुंबई में कांदलवन पार्क की स्थापना की जा रही है। पार्क दहिसर और गोराई में स्थित होगा। 

गोराई कंडलवन पार्क का काम शुरू हो गया है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका को दहिसर के कांदलवन तक जाने वाली सड़क के निर्माण के लिए तुरंत एक योजना तैयार करनी चाहिए। उन्होंने इस संबंध में नियमानुसार कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े- मुंबई - बोरिवली स्टेशन पर ठहराव के कारण वंदे भारत एक्सप्रेस के समय सारिणी में हल्का बदलाव

अगली खबर
अन्य न्यूज़