दहिसर में SERO सर्वेक्षण

धारावी में कोरोना के मरीजो की संख्या कम होने के बाद अब मुंबई के पश्चिम उपनगर में कोरोना के मामले लगातार आ रहे हैं। मलाड, कांदिवली ,बोरीवली और दहिसर में बीएमसी खास तौर पर ध्यान दे रही है। दहिसर के गणपत पाटिल नगर में  भी बीएमसी लगातार निगरानी रख रही है। दहिसर के आनंद गार्डन, क्रिस्टल पैलेस और गणपत पाटिल नगर गली 1 से 4 में किया गया SERO सर्वेक्षण किया गया। 

100 से ज्यादा लोगो ने लिए हिस्सा

इस सर्वेक्षण में 100 से अधिक लोगों ने भाग लिया और सहमति फार्म भरने और बीएमसी स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा परामर्श में भाग लेने के बाद अपने रक्त के नमूने दिए। इन इलाकों में हाई  रिस्क वाले सभी संदेहास्पद व्यक्तियों को तुरंत क्वारंटाइन कर दिया जा रहा है। 

इन इलाकों ओर ध्यान

उपनगर कांदिवली, बोरीवली और दहिसर में जून में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ने लगी थी। इसलिए,  बीएमसी और पुलिस ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंधित क्षेत्रों में तालाबंदी को लागू करने की भूमिका निभाई थी। सोसायटी के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी काम सौंपा गया था कि एक बार रोगी के पाए जाने पर संक्रमण पूरी तरह से या आंशिक रूप से सील की गई इमारतों में नहीं फैल सके। स्वास्थ्य जांच, बुखार जांच शिविर आदि जैसी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से रोगियों की खोज शुरू की गई।

अगली खबर
अन्य न्यूज़