KDMC ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए बढ़ाई बेड की संख्या

कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका (KDMC) ने कहा है कि हम कोरोना वायरस से पीड़ित रोगियों के इलाज के लिए अस्थायी अस्पतालों को बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं यहां पर टोटल बेड की संख्या 4,000 को पार कर चुकी है।

इन अस्थायी अस्पतालों में ऑक्सीजन की सुविधा के साथ-साथ आईसीयू भी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में, विभिन्न निजी अस्पतालों में 156 बेड और 3,400 अलग वॉर्ड हैं। फिलहाल, 2,237 एक्टिव रोगियों को भर्ती किया गया है।

केडीएमसी ने आगे कहा है कि वह तीन अलग-अलग स्थानों पर इन अस्थायी अस्पतालों में 1,160 बेड जोड़ रही है। इनमें से 800 बेड ऑक्सीजन सुविधाओं से लैस होंगे और 360 बेड आईसीयू बेड होंगे।

KDMC के COVID-19 अस्पताल को पहले "कोरो-बॉट वॉरियर" का घर बन गया, जो एक डोंबिवली आधारित इंजीनियर द्वारा बनाया गया एक रोबोट है। मीडिया को दिए एक बयान में रोबोट के आविष्कारक प्रतीक तिरोड़कर ने कहा था कि इन रोबोटों को COVID-19 अस्पतालों के आइसोलेशन वार्डों में भोजन और दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह ऐसे समय में आया है जब अधिक से अधिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता कोरोनोवायरस की संक्रामक प्रकृति के परिणामस्वरूप सकारात्मक परीक्षण कर रहे हैं। अब स्वास्थ्यकर्मी मरीजों के करीब जाने के बिना आवश्यक आपूर्ति वितरित कर सकते हैं।

पिछले दिनों, KDMC 514 पदों पुर भर्ती की घोषणा की है।  नागरिक निकाय ने इसके लिए एक भर्ती विज्ञापन जारी किया था। अधिकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ती संख्या में मदद करने के लिए चिकित्सा अधिकारियों, आयुष चिकित्सा अधिकारी स्टाफ नर्स, ईसीजी तकनीशियनों और वार्ड बॉय के पदों के लिए भर्ती करना चाह रहे हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़