हाल फिलहाल, मुंबई में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा

मुंबई (Mumbai) और उसके आसपास के इलाकों में कोरोना (Coronavirus) का प्रसार लगातार बढ़ रहा है। इस बढ़ते हुयेे कोरोना (Covid19) केे मद्देनजर मुंबई में फिर से तालाबंदी (lockdown) की बात की चर्चा होने लगी थी, लेकिन मुंबई में मुंबई में स्थिति नियंत्रण मे होने के कारण वर्तमान में कोई भी लॉकडाउन नहीं करने की बात प्रशासन द्वारा की जा रही है।

इसके पहले सरकार की भी तरफ से चेतावनी देते हुए कहा गया था कि, लोकल ट्रेनों (local train) सहित सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ बढ़ रही है। बार-बार निर्देश देने के बावजूद लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, सोशल डिस्टेंस (social distance) का भी पालन नहीं हो रहा है। इसलिए, अगर मुंबईकर कोरोना नियमों का पालन नहीं करते हैं और मरीजों की संख्या में इसी तरह से वृद्धि जारी रहती है, तो लॉकडाउन जैसे कठोर फैसले लिए जा सकते हैं।

मुंबई नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा कि, मुंबई में कोरोना के मरीजों की संख्या पिछले महीने से बढ़ी है। इस समय मुंबई में प्रतिदिन एक हजार से अधिक मरीज सामने आ रहे हैं। शादियों और सार्वजनिक समारोहों में कोरोना नियमों का मख़ौल उड़ाया जा रहा है। यद्यपि कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, लेकिन पॉजिटिव रोगियों की संख्या में 5 प्रतिशत की गिरावट आई है। इसलिए, तुरंत लॉकडाउन की आवश्यकता नहीं है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़