ऑटो रिक्शा और टैक्सी वालों के खिलाफ 31 जुलाई तक व्हाट्सएप पर मिले 154 शिकायतें

यदि ऑटोरिक्शा और टैक्सी लाइसेंस धारक दुर्व्यवहार, किराया देने से इनकार करने निर्धारित दर से अधिक वसूलने के खिलाफ शिकायत करना चाहते हैं, तो वे व्हाट्सएप नंबर पर शिकायत कर सकते हैं। इसके लिए क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (पूर्व) द्वारा 9152240303 नंबर और ईमेल आईडी mh03autotaxicomplaint@gmail.com उपलब्ध कराया गया है।

इस कार्रवाई के तहत 31 जुलाई तक परिवहन कार्यालय में कुल 154 शिकायतें प्राप्त हुई हैं और 59 शिकायतें इस कार्यालय से संबंधित हैं। इनमें से 53 शिकायतें ऑटोरिक्शा और छह शिकायतें टैक्सियों को लेकर मिली हैं। शिकायतों में बिना उचित कारण के किराया देने से इनकार करने की 45 शिकायतें, मीटर से अधिक किराया वसूलने की सात शिकायतें और यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार की दो शिकायतें प्राप्त हुई हैं।

इसी प्रकार 54 लाइसेंस धारकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इनमें से 99 लाइसेंसधारकों को वैध कारणों के बिना किराया देने से इनकार करने पर 15 दिनों के लिए लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। साथ ही यात्रियों से दुर्व्यवहार करने, मीटर से अधिक किराया वसूलने पर दो लाइसेंसधारियों का लाइसेंस 10 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है।

पांच शिकायतों के संबंध में शिकायतकर्ताओं ने शिकायतकर्ताओं को गलत तरीके से शिकायत दर्ज कराने की जानकारी दी है। साथ ही, 15 लाइसेंस धारकों के लाइसेंस 15 दिनों के लिए निलंबित कर दिए गए हैं और इन 15 वाहनों को वाहन 4.0 सिस्टम पर ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है। शिकायतकर्ताओं को व्हाट्सएप और मेल आईडी के माध्यम से उनकी शिकायत के संबंध में की गई कार्रवाई की जानकारी दी गई है।

नागरिकों के साथ इस तरह का दुर्व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए, अन्यथा यह कार्यालय इस शिकायत को गंभीरता से ले रहा है।  यह कार्यालय अपील कर रहा है कि लाइसेंस धारक नागरिकों को अच्छी सेवा प्रदान करें. इस कार्यालय द्वारा शुरू की गई यात्री शिकायत सहायता डेस्क पर नागरिक अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (पूर्व) ने नागरिकों से अपील की है कि यदि उन्हें ऑटोरिक्शा/टैक्सी चालकों द्वारा दुर्व्यवहार, किराया देने से इंकार करने, निर्धारित दर से अधिक वसूलने की कोई शिकायत हो तो वे व्हाट्सएप नंबर 9152240303 और ईमेल आईडी mh03autotaxicomplaint@gmail.com पर संपर्क करें।

यह भी पढ़े-  मुंबई - म्हाडा लॉटरी की तारीख 14 अगस्त तय

अगली खबर
अन्य न्यूज़