दक्षिण अफ्रीका से आए 7 लोगों का ठाणे नगर निगम ने शुरू किया तलाशी अभियान

डोंबिवली(Dombivali)  आए दक्षिण अफ्रीका के एक यात्री का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव (Coronavirus positive)  आया है।  तब से अब तक 7 लोग दक्षिण अफ्रीका से ठाणे आ चुके हैं।  ठाणे नगर निगम आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने बताया कि 14 नवंबर से 26 नवंबर तक ये 7 लोग दक्षिण अफ्रीका से ठाणे आए हैं। 

अब इन 7 लोगों की तलाश नगर निगम ने शुरू कर दी है।  नगर पालिका जांच करेगी और लक्षण वाले लोगों को आइसोलेट करेगी। राज्य सरकार ने जिला प्रशासन और ठाणे नगरपालिका प्रशासन को सतर्क रहने का निर्देश दिया है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका समेत कुछ देशों में पाया जाने वाला कोरोना वेरिएंट डेल्टा से भी ज्यादा खतरनाक है।

जिसके बाद ठाणे नगर निगम ने दक्षिण अफ्रीका से ठाणे आए 7 यात्रियों के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है।  सभी सातों की आरटीपीसीआर जांच की जाएगी।  ठाणे के नगर आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने कहा कि सकारात्मक परीक्षण करने वाले रोगियों के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे जाएंगे।

भारत में जहां कोरोना की लहर कम हो रही है, वहीं दक्षिण अफ्रीका, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड और ऑस्ट्रिया में हर दिन 30,000 से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में हैं।  ओमेक्रोन वायरस में 50 से अधिक उत्परिवर्तन होते हैं।  इसलिए राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के निर्देश पर काम करना शुरू कर दिया है।

राज्य सरकार ने सभी जिला कलेक्टरों और नगर आयुक्तों को एहतियात बरतने के लिए विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच करने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़े13 देशों से आने वाले यात्रियों को जबरन क्वारंटाइन किया जाएगा- राजेश टोपे

अगली खबर
अन्य न्यूज़