बस स्टेशनों पर शौचालय होगी साफ सफाई - मंत्री दादाजी भूसे

मंत्री दादाजी भुसे ने बताया कि राज्य में महाराष्ट्र राज्य परिवहन (एसटी) निगम के विभिन्न बस स्टेशनों पर बस चालकों और परिचालकों के विश्राम कक्षों की सफाई और सुधार के संबंध में संबंधितों को निर्देश दिए जाएंगे।  (Toilets will be cleaned at bus stations Says Minister Dadaji Bhuse ) 

यह भी पढ़े-  मुंबई - बेस्ट बस मे भूले सामानो की लिस्ट बेस्ट प्रशासन ने जारी की

सदस्य रंजीतसिंह मोहिते-पाटिल ने आज विधान परिषद में प्रश्नोत्तर काल के दौरान प्रश्न उठाया। एसटी के परिचालकों और चालकों को बस के रात्रि ठहराव के बाद आराम करने की जो सुविधाएं उपलब्ध हैं, वे बहुत ही अपर्याप्त हैं। इस संबंध में सभी संबंधितों को सूचित किया जाएगा और तुरंत सुधार किया जाएगा।

वर्तमान स्थिति में वर्ष 2018 में वाहकों एवं चालकों के रात्रि आवास भत्ते में वृद्धि की गई है। ग्राम स्तर पर 75 रुपये, जिला स्तर पर 90 रुपये और मुंबई जैसे बड़े शहरों में प्रति रात 100 रुपये। उन्होंने कहा कि आधिकारिक संगठन और प्रबंधन के बीच चर्चा के बाद, तदनुसार कार्रवाई की जाएगी।

वर्तमान में एस. टी. की ओर से 75 वर्ष वरिष्ठ नागरिकों को नि:शुल्क यात्रा छूट, महिलाओं को बस टिकट मूल्य में 50 प्रतिशत की छूट प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही बस स्टेशनों का जीर्णोद्धार करते समय चालकों एवं परिचालकों को आवास सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये जायेंगे। 

यह भी पढ़ेठाणे से डोंबिवली पश्चिम के लिए नया बस रूट शुरू

अगली खबर
अन्य न्यूज़