18 नवंबर को जनता दरबार आयोजित करेंगे उदय सामंत

महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत (Uday samant) ने मंगलवार को ट्विटर पर यह सूचित करने के लिए लिया कि वह बुधवार, 18 नवंबर, 2020 को जनता दरबार (Janata darbar)  आयोजित करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि यह गतिविधि मुंबई के शिवालय स्थित शिवसेना राज्य संपर्क कार्यालय में सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक होने वाली है।  इसके अलावा, उन्होंने दावा किया कि यह कोरोनावायरस (Coronavirus)  के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए सभी मानदंडों के अनुपालन में किया जाना है।

इससे पहले 9 नवंबर को, छात्र संगठन प्रहार, जिसकी स्थापना राज्य के मिनिस्टर बचु कडू ने की थी, ने उदय सामंत को एक पत्र भेजकर प्रभारी संयुक्त निदेशक (उच्च शिक्षा) के रूप में पांच शिक्षाविदों की "गैरकानूनी" नियुक्ति की शिकायत की थी। नागपुर, मुंबई, अमरावती, जलगाँव और औरंगाबाद क्षेत्रों के लिए।

उच्च शिक्षा विभाग, सतीश देशपांडे (जलगाँव), केशव तुपे (अमरावती), युवराज म्हालगे (मुंबई), महेशकुमार सालुंके (नागपुर) और दिगंबर गायकवाड़ (औरंगाबाद) के 30 दिसंबर, 2019 के पत्र के अनुसार संकायों को जारी रखने का निर्देश दिया गया।  उन संस्थानों में जहां उन्हें प्रभारी संयुक्त निदेशक के रूप में नियुक्ति के बावजूद प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में नियुक्त किया गया था।  स्थिति को देखते हुए, संगठन ने मांग की है कि संयुक्त निदेशकों की स्थिति से इन संकाय सदस्यों को जल्द से जल्द राहत दी जाए।

यह भी पढ़े- मुंबई में समुद्र के किनारे, तालाबों और अन्य जलाशयों पर छठ पूजा पर लगी रोक

अगली खबर
अन्य न्यूज़