15 से 18 साल के बच्चों को अब स्कूल में ही लगाया जाएगा टिका

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे(Rajesh tope)  ने कहा है कि सोमवार से राज्य के सभी स्कूलों को काम शुरू करने की अनुमति मिलने के बाद स्कूलों में टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा।कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने वैक्सीनेशन पर काफी जोर दिया है।

राजेश टोपे ने स्पष्ट किया कि यह निर्णय राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया।  राजेश टोपे ने यह भी स्पष्ट किया कि बच्चों के टीकाकरण को लेकर भ्रमित होने की कोई वजह नहीं है।

कैबिनेट की बैठक में कोरोना की स्थिति पर प्रेजेंटेशन दिया गया।  इसके बाद इस पर विस्तार से चर्चा हुई।  बैठक में टीकाकरण (Coronavirus vaccination) पर जोर दिया जाए।

24 जनवरी से राज्य के सभी स्कूल फिर से खुल जाएंगे।  उन्हें जिला कलेक्टर, अभिभावक मंत्री, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और शिक्षा अधिकारी के परामर्श से कौन सा तालुका और कौन सा स्कूल शुरू करना है, यह तय करना चाहिए।  हालांकि, बैठक में और स्कूल शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

राजेश टोपे ने कहा कि "स्कूल में 15 से 18 साल यानी नौवीं, दसवीं और ग्यारहवीं कक्षा के बच्चों का टीकाकरण कराने का निर्णय लिया गया है। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि स्कूल में बच्चों का टीकाकरण करते समय पूरी सावधानी बरती जाए"

स्वास्थ मंत्री ने लोगों से अपील की है कि " माता-पिता के लिए टीकाकरण के बारे में भ्रमित होने का कोई कारण नहीं है। दुनिया भर में बच्चों का टीकाकरण शुरू हो गया है। वर्तमान में, केवल 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है।  इसलिए, टीकाकरण के बारे में भ्रमित होने का कोई कारण नहीं है, ”

यह भी पढ़े- मुंबई में कोविड की रोजाना जांच की संख्या में कमी

अगली खबर
अन्य न्यूज़