Coronavirus Updates: नवी मुंबई का एपीएमसी मार्केट शुरू

कुछ दिनों पहले, कोरोना वायरस के मद्देनजर नवी मुंबई में एपीएमसी सब्जी बाजार को बंद करने का निर्णय लिया गया था।  कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए, विक्रेताओं ने बाजार बंद करने का फैसला किया था।  इस बाजार से, सब्जियां मुंबई, ठाणे और कई क्षेत्रों में आपूर्ति की जाती हैं। हालांकि, फैसले से भारी घोटाला होने की संभावना थी।  गुरुवार से बाजार फिर से शुरू हो गया है।

करोना के मद्देनजर, देश में 21 दिनों का कर्फ्यू शुरू हो गई है और इस अवधि के दौरान, सरकार ने नागरिकों को सब्जियों और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक उपाय किए हैं।  राज्य के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि मुंबई में सब्जियों और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की सुविधा के लिए मुंबई में दादर और भायखला बाजार शुरू किया गया है।

जैसा कि नवी मुंबई कृषि आय बाजार समिति की सभी गतिविधियों को नियमित रूप से शुरू किया गया है, मुंबई शहर और इलाके के नागरिकों को सब्जियों और अन्य आवश्यक वस्तुओं की नियमित आपूर्ति प्रदान की जाएगी।  सरकार की ओर से, निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सब्जियों, अनाज और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की योजना बनाई गई थी।

इस सिलसिले में उन्होंने मुंबई और नासिक के पुलिस आयुक्तों से टेलीफोन पर संपर्क किया और पुलिस को तुरंत सब्जियों के वाहनों को छोड़ने का आदेश दिया, जो सामान ले जा रहे हैं और उन्हें वापस कर रहे हैं।  भुजबल ने किसानों और सब्जी विक्रेताओं और खाद्य व्यापारियों से आग्रह किया है कि वे नागरिकों को आवश्यक वस्तुएं नियमित रूप से प्रदान करें।

अगली खबर
अन्य न्यूज़