IPL 2019 – मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया

IPL 2019 का 24वां मैच बुधवार को  मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब को हरा दिया है। मुंबई ने पंडाब को तीन विकेट के हराया।  चोटिल रोहित शर्मा की जगह इस मैच में कप्तानी कर रहे कीरन पोलार्ड मुंबई इंडियंस की जीत के नायक रहे। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 197 रन बनाए।   पंजाब की ओर से मिले 198 रन के लक्ष्य  का पीछा करते हुए   कीरन पोलार्ड ने  31 गेंदों में 3 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 83 रनों की शानदार पारी खेली।  

इस जीत के साथ मुंबई ने इस सीजन के अपने पिछले मैच में मिली हार का बदला ले लिया है। मुंबई को पंजाब ने मोहाली में खेले गए पिछले मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। पोलार्ड के अलावा क्रुणाल पांड्या (1), हार्दिक पांड्या (19), ईशान किशन (7), क्विंटन डिकॉक (24), सूर्यकुमार यादव (21) और सिद्देश लाड ने 15 रन का योगदान दिया। वहीं, अल्जारी जोसफ 15 और राहुल चहर 1 रन बनाकर नाबाद रहे। 

रोहित शर्मा नहीं थे प्लेय़िंग इलेवन में

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकी रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से मुंबई की अगुवाई कीरोन पोलार्ड कर रहे थे जबकि पंजाब की कमान रविचंद्रन अश्विन के हाथों में थी। । रोहित को दाहिने पांव में मांसपेशियों में खिंचाव है, उन्हें मंगलवार को अभ्यास के दौरान यह समस्या हुई थी। उनके स्थान पर सिद्धेश लाड को मौका दिया गया जो आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे थे।

पंजाब की सलामी बल्लेबाज

 पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल सिंह राहुल ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए  64 गेंदों पर छह छक्कों और छह चौकों की मदद से 100 रन बनाए हैं। क्रिस गेल ने भी  36 गेंदों में सात छक्कों और तीन चौकों की मदद से 63 रन बनाए। हालांकी दोनों की ये शानदार बल्लेबाजी भी टीम को जीत ना दिला सकी।  

अगली खबर
अन्य न्यूज़