इतने देशों में आईपीएल मैचों की लाइव कवरेज

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13 वां सीजन 19 सितंबर को दुबई में बंद हो गया। आईपीएल मैचों का लाइव प्रसारण (Live Telecast) भारत सहित 120 देशों में किया जाएगा। हालांकि, पाकिस्तान को छोड़ दिया गया है। मैचों का पाकिस्तान(Pakistan)  में सीधा प्रसारण नहीं किया जाएगा।

स्टार इंडिया(Star india)  के पास आईपीएल के प्रसारण के अधिकार हैं। भारत में, हिंदी और अंग्रेजी सहित छह क्षेत्रीय भाषाओं में मैच खेले जाएंगे। मर्जी। इनमें तमिल, मराठी, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम शामिल हैं। हालांकि, इसके लिए एक प्रीमियम सदस्यता की आवश्यकता होगी। इंग्लैंड-आयरलैंड में प्रशंसक स्काई स्पोर्ट्स, यूएस-कनाडा में विला टीवी और ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में फॉक्स स्पोर्ट्स पर आईपीएल मैच देख सकेंगे।

आईपीएल टूर्नामेंट 10 नवंबर तक चलेगा। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। हालांकि, कोरोना संकट के कारण दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैच नहीं देख पाएंगे। जैसा कि स्टेडियम पूरी तरह से खाली है, चीयरलीडर्स और दर्शकों को विशेष रूप से खिलाड़ियों के उत्साह को बढ़ावा देने के लिए प्रदान किया जाएगा। टीम के मालिक खुले मैदान में एक अतिरिक्त स्क्रीन स्थापित करेंगे, जो दर्शकों के रिकॉर्ड किए गए इशारों और चियरलीडर्स के वीडियो दिखाएंगे। चीयरलीडर्स को टीवी स्क्रीन पर विकेट गिरते, चौके और छक्के लगते हुए देखा जाएगा।

यह भी पढ़े- IPL में नाचती दिखेंगी चीयर लीडर्स और शोर मचाते हुए दर्शक

अगली खबर
अन्य न्यूज़